ऐतिहासिक जीत के बाद बोले कोहली, हम खुश, अब नजरें 2019 विश्वकप पर

Posted By:
IndvSA: Virat Kohli Praised Team Effort After First Ever Series Win In South Africa

पोर्ट एलिजाबेथ। भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मंगलवार को पांचवां मैच जीतकर छह मैचों की वनडे सीरीज में 4-1 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली। भारत ने पहली बार देश से बाहर इस अफ्रीकी देश के खिलाफ किसी भी प्रारूप में पहली बार कोई सीरीज जीती है। इसी जीत के साथ टीम इंडिया को आईसीसी वनडे रैंकिगं में बड़ा फायदा हुआ है। दक्षिण अफ्रीकी के खिलाफ सीरीज जीतकर भारत ने उसे ही नंबर वन के स्थान से हटाकर खुद नंबर वन का स्थान कब्जाया है। अफ्रीका पर 4-1 से बढ़त हासिल करते ही भारत के 122 प्वाइंट हो गए हैं। वहीं दक्षिण अफ्रीका के 121 प्वाइंट से 118 प्वाइंट हो गए हैं और वो नंबर दो पर काबिज है।

इस ऐतिहासिक जीत पर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कई बड़ी बाते कही हैं। भारतीय कप्तान ने कहा कि अब सभी टीमें 2019 विश्वकप को ध्यान में रखकर अपनी योजना बना रही हैं और भारत भी इसी दिशा में आगे बढ़ रहा है। मैच जीतने के बाद कोहली ने कहा, "हम बहुत खुश हैं, हमने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन किया।"

कोहली ने कहा, "हमारी टीम ने इस सीरीज में खेल के हर क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन किया। हमने बल्ले, गेंद और फील्ड तीनों क्षेत्रों में सौ फीसदी प्रदर्शन किया। इस मैच में सिर्फ एक टीम पर सीरीज हारने का दबाव था और वह साउथ अफ्रीका थी। हमें पता था कि उनकी छोटी-छोटी गलतियां हमें सीरीज में वापसी करा देंगी।"

कोहली ने आगे कहा कि इस सीरीज में भारत के चोटी के बल्लेबाजों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। बता दें कि भारत की ओर से शिखर धवन, रोहित शर्मा और विराट कोहली तीनों बल्लेबाजों ने सीरीज में शतक जमाया है। कोहली ने कहा कि जब शीर्ष तीन बल्लेबाज अच्छा खेल रहे हों तो यह अच्छा होता है लेकिन इस के साथ ही यह भी ध्यान रखना पड़ता है कि कभी ऐसा मौका भी आएगा जब आप रन नहीं बना पाएंगे।

बता दें, भारत की इस जीत के हीरो ओपनर रोहित शर्मा (115) और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव रहे। कुलदीप ने चार विकेट लेकर अपनी टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई। रोहित शर्मा को 'मैन ऑफ द मैच' का अवॉर्ड दिया गया।

Story first published: Wednesday, February 14, 2018, 9:38 [IST]
Other articles published on Feb 14, 2018
POLLS

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट