INDvsAUS : तीसरा वनडे जीतकर नई इबारत लिखना चाहेगी विराट एंड कंपनी

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला शुक्रवार को मेलबर्न में खेला जाएगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के सामने करो या मरो की स्थिति है। इससे पहले दोनों टीमों ने एक-एक वनडे मैच अपने नाम किए हैं। ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी में पहला वनडे 34 रन से और भारत ने ऐडिलेड में दूसरा मैच 6 विकेट से जीता।

ऑस्ट्रेलिया और भारत दोनों की नजर :
ऑस्ट्रेलिया की नजर बीते दो साल में पहली बार सीरीज जीतने पर होगी। वनडे मुकाबलों की बात करें तो ऑस्ट्रेलियान अबतक 23 मैच में सिर्फ 4 मैच जीते हैं। भारत के पास भी मौका होगा कि वह पहली बार ऑस्ट्रेलिया में द्विपक्षीय वनडे सीरीज अपने नाम करे। जनवरी 2016 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया में द्विपक्षीय T20 सीरीज 3-0 से जीती थी।

ऑस्ट्रेलिया में 1985 में वर्ल्ड चैंपियनशिप ओर 2008 में सीबी सीरीज जीती थी। पिछली बार भारत को 2016 में ऑस्ट्रेलिया ने यहां वनडे सीरीज में 4-1 से हराया था। मेलबर्न में भारत अगर तीसरा वनडे जीत लेता है तो 2018-19 के दौरे पर कोई भी सीरीज गंवाए बिना टीम लौटेगी।

यह भी पढ़ें- INDvsAUS: ऑस्ट्रेलिया को बख्शने के मूड में नहीं हैं धोनी, नेट्स पर दिखा गजब अंदाज यह भी पढ़ें- INDvsAUS: ऑस्ट्रेलिया को बख्शने के मूड में नहीं हैं धोनी, नेट्स पर दिखा गजब अंदाज

टीम में बदलाव के आसार :हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम में पांचवें गेंदबाज के तौर पर दो खिलाड़ियों को आजमाया गया। भारत ने सिडनी और ऐडिलेड में खलील अहमद और मोहम्मद सिराज को आजमाया जिन्होंने क्रमश: 55 और 76 रन दिए। 5वें गेंदबाज के रूप में हरफनमौला विजय शंकर और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल विकल्प हो सकते हैं। दोनों एमसीजी में जमकर अभ्यास करते नजर आए।

ऑस्ट्रेलिया में दो बदलाव: ऑस्ट्रेलिया टीम ने स्पिन गेंदबाज नाथन लियोन को आराम दिया है जबकि जेसन बेहरेनडॉर्फ को चोट के चलते टीम से बाहर किया गया है। इन दोनों खिलाड़ियों की जगह ऑस्ट्रेलिया ने स्पिन गेंदबाज एडम जाम्पा और बिली स्टेनलेक को टीम में शामिल किया है।

ऑस्ट्रेलिया XI: एरॉन फिंच, एलेक्स कैरी, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, झे रिचर्डसन, पीटर सिडल, एडम जांपा, बिली स्टैनलेक।

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबति रायडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, विजय शंकर, शुभमान गिल।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, January 17, 2019, 16:10 [IST]
Other articles published on Jan 17, 2019
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X