युजवेंद्र चहल को इस महान खिलाड़ी ने कहा 'तुरुप का इक्का', सहवाग बोले- 'चहलका' मचा रखा है...

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे मैच में विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। इस दौरान युवा स्पिनर गेंदबाज ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के छह बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। उनके इस प्रदर्शन की तारीफ चौतरफा हो रही है। इसी क्रम में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने युजवेंद्र चहल की तारीफ में ट्वीट कर उनकी तारीफ की है।

चहल की तारीफ में सचिन ने लिखा कि चहल ने जिस चतुराई से गेंदगबाजी की है वह वाकई काबिले तारीफ है। उन्होंने बल्लेबाजों को वही शॉट्स खेलने दिए जो वह उन्हें खिलाना चाहते थे। बेहतरीन 6 विकेट हॉल।टीम में तुरुप के इक्के का जगह मिली।

चहल की तारीफ में वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा कि टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की। चहल की 6 विकेट वाली गेंदबाजी शानदार रही। अब चार भारतीय बल्लेबाज इस स्कोर को चेज कर सीरीज को आराम से जीत लेंगे।

वीरेंद्र सहवाग ने अलग ही अंदाज में ट्वीट किया और लिखा कि वाह जी यजुवेंद्र चहल, चहलका मचा रखा है. 6 विकेट शाबाश।

बता दें कि एकदिवसीय मैच में बेहतरीन प्रदर्शन की रिकॉर्ड की लिस्ट में युजवेंद्र ने अपना नाम लिखा लिया है। भारत की तरफ से बेस्ट बॉलिंग फिगर स्टुअर्ट बिन्नी के नाम है उन्होंने ने साल 2014 में बांग्लादेश के खिलाफ4 रन देकर 6 विकेट लिए थे।इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर नाम आता है अनिल कुंबले का जिन्होंने 1993 में विंडीज के खिलाफ 12 रन देकर 6 विकेट हासिल किए थे। आशीष नेहरा भी इस लिस्ट में हैं।

यह भी पढ़ें- INDvsAUS: ऑस्ट्रेलिया की कमर तोड़कर, चहल ने अपने नाम दर्ज किया ये खास रिकॉर्ड यह भी पढ़ें- INDvsAUS: ऑस्ट्रेलिया की कमर तोड़कर, चहल ने अपने नाम दर्ज किया ये खास रिकॉर्ड

उन्होंने 2003 में इंग्लैंड के खिलाफ 23 रन देकर 6 विकेट लिए थे। बीते साल कुलदीप यादव ने इंग्लैंड के खिलाफ 27 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए थे। इसके अलावा स्ट्रेलिया के खिलाफ 2007 में मुरली कार्तिक ने 27 रन देकर छह विकेट चटकाए हैं। उनके बाद इस लिस्ट में अगरकर और युजवेंद्र का नाम आता है। अजीत अगरकर 42 रन देकर छह विकेट अपने नाम किया था। इसके अलावा टीम इंडिया की तरफ से युजवेंद्र चहल ने इस रिकॉर्ड की बराबरी की उन्होंने भी 42 रन देकर 6 विकेट चटकाए।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, January 18, 2019, 15:01 [IST]
Other articles published on Jan 18, 2019
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X