INDvsWI, Day 3: कोहली और रहाणे के पचासे के दम पर भारत ने मैच पर कसा शिकंजा

India vs WestIndies Day3 Highlights: Virat Kohli, Ajinkya Rahane put India in command|वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली: एंटीगा टेस्ट में भारतीय टीम ने तीसरे दिन अपनी स्थिति काफी मजबूत कर ली है। कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान अंजिक्य रहाणे की नाबाद अर्धशतकीय पारियों के दम पर भारत ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दूसरी पारी में 3 विकेट के नुकसान पर 185 रन बना लिए हैं। इससे पहले टीम इंडिया ने दिन की शुरुआत में कैरेबियाई पारी 222 रनों के स्कोर पर निपटा दी थी। इस तरह मैच में भारत की कुल बढ़त 260 रनों की हो चुकी है। भारत ने पहली पारी में 297 रन बनाए थे।

इससे पहले ईशांत शर्मा की दमदार गेंदबाजी की बदौलत भारत इस समय ड्राइविंग सीट पर पहुंच चुका है। ईशांत ने वेस्टइंडीज की पहली पारी में पांच विकेट हासिल कर लिए हैं। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक वेस्टइंडीज ने 8 विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए थे। मैच के तीसरे दिन के पहले सत्र में मोहम्मद शमी और जडेजा ने एक-एक विकेट लेकर कैरेबियाई पारी 222 रनों पर समेट दी।

टीम इंडिया से झटका मिलने के बाद अब IPL से भी आई अश्विन के लिए बुरी खबर

भारत ने दूसरी पारी की शुरुआत ठोस करने की कोशिश की लेकिन युवा बल्लेबाज मयंक अग्रवाल लगातार दूसरी पारी में फ्लॉप साबित हुए और 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद लोकेश राहुल ने एक और अच्छी पारी खेली लेकिन वे एक बार फिर अपने अर्धशतक से चूक गए। राहुल ने 38 रन बनाए और भारत के दोनों ओपनिंग बल्लेबाजों को रोस्टन चेस ने आउट किया। उसके बाद पुजारा ने भी 25 रन बनाए और रोच का शिकार बने।

भारत के तीन विकेट 81 रनों पर गिरने के बाद विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे के बीच में शतकीय साझेदारी हुई है। दिन का खेल समाप्त होने तक कोहली 51 और रहाणे 53 रन बनाकर खेल रहे थे।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, August 25, 2019, 8:11 [IST]
Other articles published on Aug 25, 2019
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X