चोटिल धवन न्यूजीलैंड दौरे से बाहर, इन 3 खिलाड़ियों के पास जगह लेने का मौका

नई दिल्ली: पिछले आठ से दस महीनों में शिखर धवन के लिए समय आसान नहीं रहा है। दिल्ली का दिग्गज लगातार चोटों से जूझ रहा है और एक या दूसरी चोट से उबरने में अधिक समय के चलते टीम से बाहर बैठने को मजबूर हुआ है। यह विश्व कप में शुरू हुआ था जो अब तक लगातार किसी ना किसी रूप में जारी है। अब धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में अपना कंधा चोटिल कर लिया जिसके तुरंत बाद उनको स्कैन के लिए ले जाया गया।

इसके बाद धवन अपने अपने बाएं हाथ को एक पट्टी के सहारे सपोर्ट करते हुए देखे जा सकते हैं। उनको उभरने में समय लगेगा जिसका मतलब यह है कि वे अब न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज से बाहर हो चुके हैं। हालांकि केएल राहुल धवन की अनुपस्थिति में पारी ओपनिंग के लिए तैयार हैं, लेकिन एक बड़ा शून्य भरा जाना है। इसलिए ऐसे तीन खिलाड़ी हैं जो न्यूजीलैंड में T20I श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में घायल धवन की जगह ले सकते हैं।

1. पृथ्वी शॉ

1. पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ के लिए भी पिछले कुछ महीने आसान नहीं रहे। टखने की चोट ने उन्हें 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर कर दिया था, फिर शॉ को डोपिंग के लिए छह महीने के लिए निलंबित कर दिया गया था। वह नवंबर में एक धमाके के साथ लौटे और रणजी ट्रॉफी के खेल में कंधे को चोटिल करा बैठे।

असली चुनौती शुरू, भारत के न्यूजीलैंड दौरे का पूरा कार्यक्रम और बाकी जानकारी

माना जा रहा था कि वह भारत ए के न्यूजीलैंड दौरे के दौरान वॉर्म-अप खेलों को मिस करेगा, लेकिन मुंबई का यह सलामी बल्लेबाज समय पर फिट हो गया और दूसरा गेम खेला। उन्होंने शानदार 150 रन बनाए जो सिर्फ 100 गेंदों पर आए। इससे पहले वे रणजी में भी तेज शतक और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी शानदार टच में दिख चुके हैं।

2. शुबमन गिल

2. शुबमन गिल

शुबमन गिल को अपने अंडर -19 दिनों से ही काफी लाइमलाइट मिली है। गिल के लिए न्यूजीलैंड नई जगह नहीं होगी क्योंकि वह पिछले साल भारत के कीवी दौरे पर टीम का हिस्सा रह चुके हैं जहां पर उन्होंने कुछ मैच खेले भी थे। हालांकि यह नौजवान के लिए एक शानदार शुरुआत नहीं थी।

लेकिन गिल का खेल उच्चतम स्तर पर है। वह घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं। गिल ने 2019 में एक अच्छा आईपीएल किया और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अच्छे प्रदर्शन के साथ वापसी की। उन्होंने उस टूर्नामेंट में 40.75 के औसत और 142.98 के स्ट्राइक-रेट से 163 रन बनाए।

3. सूर्यकुमार यादव

3. सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव को अब लगभग एक दशक हो गया है, लेकिन वास्तव में वह भारतीय टीम में जगह नहीं बना पाए। उनका अच्छा प्रथम श्रेणी रिकॉर्ड है जहां उनका औसत 43.68 है। उनके पास एक अच्छा टी 20 रिकॉर्ड भी है। मुंबई के खिलाड़ी का स्ट्राइक रेट 139.12 और औसत 31.37 है।

यादव का अब तक का शानदार घरेलू सत्र रहा है। उन्होंने मुंबई के लिए रन बनाए और रन बनाए। उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में 154.79 के स्ट्राइक-रेट से चार पारियों में 226 रन बनाए। इस बीच, उन्होंने सैयद मुश्ताक अली में मुंबई के लिए शीर्ष स्कोर बनाया, जिसमें उन्होंने 168.96 की स्ट्राइक रेट से 392 रन बनाए। उन्होंने रणजी ट्रॉफी में दो अर्द्धशतक और एक शतक भी बनाए।

यादव ने इस फॉर्म को न्यूजीलैंड तक पहुंचाया है और भारत ए दौरे की शुरुआत अच्छी की है। उन्होंने 111.76 की स्ट्राइक रेट से दो पारियों (50 ओवर के क्रिकेट में) से 76 रन बनाए हैं। इसलिए, वह डार्क हॉर्स हो सकते हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, January 21, 2020, 11:11 [IST]
Other articles published on Jan 21, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X