भारत का स्कोर खराब नहीं, लेकिन कोहली और रन बना सकते थे : इंजमाम

Inzamam-ul-Haq lauds Virat Kohli for his 50 against England in 4th Test | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी इंजमाम-उल-हक को लगता है कि शार्दुल ठाकुर की इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट के पहले दिन 57 रन की पारी खेल में महत्वपूर्ण साबित होगी। उन्होंने ठाकुर के आत्मविश्वास और बल्लेबाजी शैली की सराहना की जब भारत के शीर्ष क्रम के अधिकांश बल्लेबाज लड़खड़ा गए। इंजमाम ने यह भी कहा कि विराट कोहली को लय हासिल होने के बाद बड़े स्कोर की ओर जाना चाहिए था, हालांकि कप्तान अपने अर्धशतक तक पहुंचने के तुरंत बाद आउट हो गए क्योंकि उन्होंने जॉनी बेयरस्टो को ओली रॉबिन्सन की गेंद पर कैच थमा दिया।

अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए, इंजमाम ने कहा, "आप सोच सकते हैं कि भारत बहुत कम स्कोर (191) पर आउट हो गया है। लेकिन जिस तरह से गेंद स्विंग और सीम कर रही थी, उससे भारतीय स्कोर खराब नहीं है। यह बल्लेबाजी करने के लिए एक कठिन ट्रैक था और मैंने टेस्ट क्रिकेट में बहुत लंबे समय के बाद इस तरह की सतह देखी। पिच में नमी थी, मौसम भी ठंडा था। इसलिए गेंद पूरे समय स्विंग करती रही।"

कोहली के प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा: "पचास रन एक बड़ा स्कोर नहीं हो सकता है, लेकिन इस पिच पर स्कोर करना आसान नहीं था। वह थोड़ा और रन बना सकता था क्योंकि वह सेट था, लेकिन वह शानदार गेंद पर आउट हुए।"

यह भी पढ़ें - सहवाग ने बताई जडेजा को नंबर-5 पर भेजने की वजह, दिया सचिन का उदाहरण

शार्दुल ठाकुर का आत्मविश्वास शानदार था
इंजमाम ने सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से पलटवार करते हुए अर्धशतक बनाने वाले शार्दुल ठाकुर की जमकर तारीफ की। ठाकुर की 36 गेंदों में 57 रनों ने टीम को 200 के करीब लेने का प्रयास किया जब टीम एख समय 127 पर 7 विकेट गंवा बैठा था।

उन्होंने कहा, ''शार्दुल ठाकुर ने जिस तरह से बल्लेबाजी की वह शानदार था। वह आत्मविश्वास के साथ खेले। यहां तक ​​कि उनसे पहले के बल्लेबाज भी उस ट्रैक पर नहीं खेल सके, लेकिन उन्होंने शुरुआत से ही सीधे शॉट्स खेलना शुरू कर दिया। उनका आत्मविश्वास बहुत ऊंचा लग रहा था। ऐसा लग रहा था जैसे वह नेट्स पर बल्लेबाजी कर रहा हो, न कि अंतरराष्ट्रीय मैच में। उन्होंने जो रन बनाए वह आगे चलकर इस मैच में महत्वपूर्ण साबित होंगे।"

इंजमाम ने आगे कहा कि भारत के पहले दिन की स्ट्राइक ने मैच को अच्छी तरह से स्थापित कर दिया है। उन्होंने कहा, 'भारतीय गेंदबाजों ने जिस तरह इंग्लैंड पर हमला किया, उसने मैच को दिलचस्प बना दिया। उन्हें जो रूट का सबसे महत्वपूर्ण विकेट मिला, जो वर्तमान में इंग्लैंड की बल्लेबाजी लाइनअप की रीढ़ हैं। अगर पिच वही रहती है, तो मुझे उम्मीद है कि भारत कम से कम 50 रनों की बढ़त ले लेगा।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 भविष्यवाणी
Match 19 - October 26 2021, 07:30 PM
पाकिस्तान
न्यूजीलैंड
Predict Now

Story first published: Friday, September 3, 2021, 12:57 [IST]
Other articles published on Sep 3, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X