इंजमाम उल हक ने किया भारत को सपोर्ट, मैनचेस्टर टेस्ट ना खेलने को सही ठहराया

नई दिल्लीः भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर टेस्ट भारतीय खेमे में COVID-19 के कहर के कारण रद्द हो गया क्योंकि मेहमान शुक्रवार को मैदान पर नहीं उतर सके। जैसे ही मैच रद्द हुआ, ऐसी कई रिपोर्टें आईं जिनमें कहा गया कि भारत आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के शुरू होने के कारण टेस्ट खेलने के लिए तैयार नहीं है। हालांकि, इसी क्रम में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर इंजमाम-उल-हक ने भारत के फैसले का समर्थन किया है।

हक ने कहा कि मैनचेस्टर टेस्ट नहीं खेलने का भारत का फैसला सही था क्योंकि सभी खिलाड़ी फिजियोथेरेपिस्ट के निकट संपर्क में रहे होंगे। यह वही फीजियो है कोविड पॉजिटिव था। चूंकि लक्षण आमतौर पर 3-4 दिनों में दिखाई देते हैं, इसलिए यह अंग्रेजी खिलाड़ियों के लिए भी काफी मुश्किलें खड़ी कर सकता था। पूर्व क्रिकेटर ने अपने मुख्य कोच के बिना भी ओवल में दबदबा दिखाने के लिए भारत की सराहना की।

IPL 2021: UK से आने वाले खिलाड़ियों के लिए BCCI ने तय किया 6 दिन का क्वारंटाइनIPL 2021: UK से आने वाले खिलाड़ियों के लिए BCCI ने तय किया 6 दिन का क्वारंटाइन

हक ने आगे टेस्ट मैचों में फिजियोथेरेपिस्ट के महत्व को समझाया और कहा कि वे खिलाड़ियों के साथ कैसे जुड़े रहते हैं। हक ने कहा कि भारत के लिए उनके फिजियो के बिना मैदान पर उतरना थोड़ा मुश्किल था, फिर भले ही सभी खिलाड़ियों ने नेगेटिव टेस्ट किया हो।

हक ने निष्कर्ष निकाला, "सहायक स्टाफ के बिना खेलना बहुत मुश्किल है। जब आप चोटिल होते हैं तो आपको मैच-फिट बनाने में मदद करने के लिए एक ट्रेनर या फिजियो की आवश्यकता होती है। लोग सोच रहे होंगे कि भारत अपने सभी खिलाड़ियों के फिट होने के बावजूद क्यों हट गया। फिजियो और ट्रेनर बहुत महत्वपूर्ण हैं। टेस्ट मैच में एक दिन का खेल खत्म होने के बाद फिजियो का काम शुरू होता है। अगले दिन खिलाड़ियों को अच्छी शेप में रखने के लिए फिजियो अहम है। इसलिए, यह कहना गलत होगा कि भारत अपने खिलाड़ियों के नेगेटिव टेस्ट के बावजूद बाहर हो गया। "

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, September 11, 2021, 14:31 [IST]
Other articles published on Sep 11, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X