इंजमाम उल हक ने बाबर को बताया कोहली से बेहतर बल्लेबाज, बताई ये वजह

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज इंजमाम-उल-हक ने कहा कि बाबर आजम ने अब तक जो भी किया है वो उससे भी बेहतर कर सकते हैं। उन्होंने बाबर की विराट कोहली से तुलना करते हुए बाबर को बेहतर बल्लेबाज माना है। बाबर और कोहली की तुलना पर इंजमाम-उल-हक ने कहा कि अगर दो बल्लेबाजों के शुरुआती दिनों को ध्यान में रखा जाए तो बाबर आगे हैं।

मिल गया जसप्रीत बुमराह का हमशक्ल, हैदराबाद के लोग खा बैठे हैं कई बार धोखामिल गया जसप्रीत बुमराह का हमशक्ल, हैदराबाद के लोग खा बैठे हैं कई बार धोखा

शुरूआती दाैर में बाबर का प्रदर्शन रहा खास

शुरूआती दाैर में बाबर का प्रदर्शन रहा खास

2015 में अपनी शुरुआत करने वाले बाबर आजम, आधुनिक दौर के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक बन गए हैं। 26 टेस्ट में, बाबर ने 1850 रन बनाए हैं और 74 वनडे मैचों में 3359 और 38 टी 20टी20 से 1471 बनाए हैं। बाबर, जो कि नंबर 1 के स्थान पर T20I बल्लेबाज हैं, सभी तीन प्रारूपों में शीर्ष 10 में शामिल हैं। बाबर का सीमित ओवरों के प्रारूप में 50 से अधिक और टेस्ट में 45.12 का औसत है। दूसरी ओर, कोहली ने 2008 में अपनी शुरुआत की और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने पहले 5 वर्षों में 46.38 के औसत से 6000 से अधिक रन बनाए।

इंजमाम ने बाबर को माना बेहतर

इंजमाम ने बाबर को माना बेहतर

बाबर की तुलना अक्सर कोहली से की जाती है, यह देखते हुए कि दोनों बल्लेबाज हाल के दिनों में रन-स्कोरिंग चार्ट पर हावी रहे हैं। इंजमाम ने जियो सुपर को बताया, "कुछ ही वर्षों में उन्होंने बहुत कुछ हासिल किया है और मुझे पता है कि उन्होंने अब तक जो भी किया है, उससे बेहतर कर सकते हैं। कोहली 10 साल से खेल रहे हैं, जबकि बाबर तीन, चार साल से यहां है, लेकिन अगर आप बाबर और कोहली के शुरुआती दिनों की तुलना करते हैं, तो आप देखेंगे कि बाबर आगे है।"

कोहली से तुलना नहीं चाहते हैं बाबर

कोहली से तुलना नहीं चाहते हैं बाबर

बाबर ने खुद दोहराया कि वह कोहली के साथ तुलना नहीं करना चाहते हैं। बाबर ने कहा, "मैं विराट कोहली के साथ तुलना नहीं करना चाहता। यह बेहतर होगा कि लोग मेरी तुलना जावेद मियांदाद, मोहम्मद यूसुफ या यूनुस खान जैसे पाकिस्तानी दिग्गजों से करें।"

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, July 3, 2020, 13:50 [IST]
Other articles published on Jul 3, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X