IPL 2018: दुनियाभर के 1122 खिलाड़ियों की होगी नीलामी

Posted By:
IPL 2018: 1122 players sign up for IPL auction

नई दिल्ली। आईपीएल के 11वें सीजन के लिए नीलामी के लिए खिलाड़ियों के रजिस्ट्रेशन शुक्रवार रात बंद हो गए। 27 जनवरी और 28 जनवरी को बेंगलुरू में होने वाली आईपीएल 11 की नीलामी प्रक्रिया का हिस्सा बनने के लिए 1122 खिलाड़ियों ने अपना नाम दिया है। आठ आईपीएल फ्रैंचाइजी को भेजी गई लिस्ट में 281 कैप्ड खिलाड़ी, 838 अनकैप्ड खिलाड़ी, 778 भारतीय और तीन एसोसिएट देशों के खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

भारतीय स्टार गौतम गंभीर, युवराज सिंह, ऑफ स्पिनर आर अश्विन, हरभजन सिंह, अजिंक्य रहाणे, कुलदीप यादव, सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और मुरली विजय जैसे बड़े नाम इस लिस्ट में हैं जिनको खरीदने के लिए सभी टीमों में होड़ मचेगी।

क्रिस गेल, बेन स्टोक्स, क्रिस लिन, इयोन मोर्गन और तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क व पैट कमिंस जैसे विदेशी सितारों की नीलामी के लिए फ्रैंचाइजी कोई कसर नहीं छोड़ने वाली हैं।

IPL11: कोच ने किया था इनकार, फिर भी IPL से पहली बार जुड़ेगा ये बड़ा नाम

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने भी अपना नाम आईपीएल नीलामी के लिए दिया है, यह इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे बड़ा नया नाम जुड़ने जा रहा है। ड्वेन ब्रावो, कार्लोस ब्राथवेट, इविन लुईस और जेसन होल्डर लीग में कैरेबियन तड़का लगाने को तैयार हैं।

लसिथ मलिंगा श्रीलंका के दल का नेतृत्व करेंगे जिसमें एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला और थिसारा परेरा शामिल हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया से ग्लेन मैक्सवेल, आलराउंडर शेन वाटसन और मिशेल जॉनसन हैं, जिन्होंने मुंबई इंडियंस को अंतिम सत्र में अपने आखिरी ओवर में तीसरा खिताबी मुकाबला जिताया था। 10वें सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए दो शतक लगाने वाले हाशिम अमला, फाफ डु प्लेसिस, क्विंटन डी कॉक, डेविड मिलर और मोर्न मोर्केल, कागीसो रबादा जैसे खिलाड़ियों की भी रिकॉर्ड तोड़ बोली लगने वाली है। केन विलियमसन, न्यूजीलैंड के कॉलिन मुनरो और टॉम लाथम ने भी लीग में अपना नाम दिया है।

इन देशों के 282 खिलाड़ी होंगे नीलामी में शामिल
अफगानिस्तान- 13
ऑस्ट्रेलिया- 58
बांग्लादेश- 8
इंग्लैंड- 26
आयरलैंड- 2
न्यूजीलैंड- 30
स्कॉटलैंड- 1
दक्षिण अफ्रीका- 57
श्रीलंका- 39
अमेरिका- 2
वेस्ट इंडीज- 39
जिम्बाव्वे- 7

Story first published: Saturday, January 13, 2018, 10:51 [IST]
Other articles published on Jan 13, 2018
Please Wait while comments are loading...