IPL 11: केकेआर का सबसे बड़ा मैच विनर इस तूफानी खिलाड़ी को मानता है अपना गुरू

Posted By:
IPL 2018 MI vs RCB: Evin Lewis calls Chris Gayle his cricket mentor | वनइंडिया हिंदी
ipl 2018: chris gayle is my role model says andre russells

नई दिल्ली। आईपीएल 11 का खुमार लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। लगभग हर मैच रोमांच से भरपूर हो रहा है। हर बार की तरह इस बार भी कैरेबियन खिलाड़ी आईपीएल में अपनी पॉवर हिटिंग से लोगों को दीवाना बना रहा है। इसमें एक बेहद चर्चित नाम है कोलाकाता नाइट राइडर्स के तूफानी बल्लेबाज आंद्रे रसल का। रसल ने पिछले मैचों में अपनी तूफानी बल्लेबाजी के दम केकेआर लड़खड़ाते हुए संभाला था। लेकिन क्या आप जानते हैं कि गेल को इतनी पॉवर हिटिंग की प्रेरणा कहां से मिलती है।

इस खिलाड़ी को मानते हैं अपना आदर्श

दरअसल दिल्ली के खिलाफ महज 12 गेंदों में 41 रनों की आतिशी पारी खेलने वाले रसनल ने मैच के बाद बताया कि वह वेस्टइंडीज के ही क्रिस गेल को अपना आदर्श मानते हैं। बता दें कि गेल टी20 में दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज हैं। यही नहीं उनके नाम टी20 क्रिकेट में 10 हजार से ज्यादा रन भी हैं। जब-जब गेल का बल्ला चलता है विरोधी टीम पानी मांगती है। इसका ताजा उदाहरण हमने अभी पिछले मैच में देखा था जब गेल ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी थी।

रसल ने की दिल्ली के गेंदबाजों की धुनाई

सोमवार को कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने दिल्ली डेयरडेविल्स पर 71 रन की शानदार जीत हासिल की। टीम की इस जीत में वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसल का रोल सबसे अहम रहा। रसल ने आखिरी के ओवर्स में दिल्ली के गेंदबाजों की जमकर धुलाई की।

"गेल तो यूनिवर्स बॉस हैं"

इस पारी के बाद जब उनकी तुलना विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल का करने पर सवाल किया गया तो जवाब बड़ा हैरान करने वाले था। रसल ने बड़े सीधे-साधे अंदाज में बताया कि दरअसल उनकी गेल से तुलना हो ही नहीं सकती। वह गेल को अपना आदर्श मानते हैं और उनकी तरह ही आक्रमक बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं। उन्होंने कहा कि "गेल तो यूनिवर्स बॉस हैं, मैं उनकी जगह नहीं ले नहीं सकता।"

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, April 17, 2018, 17:22 [IST]
Other articles published on Apr 17, 2018

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट