IPL Match 3 Preview: कोहली की दमदार आरसीबी के साथ घर में भिड़ेगी कार्तिक की केकेआर

Posted By:
IPL 2018: IPL Match 3 Preview Kolkata Knight Riders vs Royal Challengers Bangalore

कोलकाता। आईपीएल 11 का तीसरा मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल्स चैलेंजर्स बेंगलुरू के बीच रविवार को रात 8 बजे से कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम दो बार चैंपियन बनी है लेकिन दोनों बार खिताब गौतम गंभीर की कप्तानी में जीते गए थे। हालांकि गंभीर अब दिल्ली के कप्तान हैं। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की कमान विराट कोहली के हाथ में है। कोहली की टीम में एक से बढ़कर एक धाकड़ बल्लेबाज हैं। इस बार आरसीबी ने क्रिस गेल को रिटेन नहीं किया और न ही उनके पास केएल राहुल हैं लेकिन मिस्टर 360 एबी डिविलियर्स टीम के साथ हैं और शनिवार शाम इंडिया आ गए।

यहां जानिए कोलकाता नाइट राइडर्स का फुल शेड्यूल

वहीं कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक हैं। कार्तिक अभी हाल ही में उस समय नेशनल हीरो बन गए थे जब उन्होंने श्रीलंका में बांग्लादेश के खिलान निदहास त्रिकोणीय टी20 सीरीज के फाइनल में आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर भारत को जीत दिलाई थी। कार्तिक ने 8 गेंदों में धमाकेदार 29 रन बनाकर मैच का पासा पलट दिया था। कुल मिलाकर वे फॉर्म में हैं लेकिन कप्तानी का अनुभव नहीं है। पिछले सीजन वे सुरेश रैना की कप्तानी में गुजरात लॉयन्स की तरफ से खेले थे। टीम के सामने कई चुनौतियां है जिसमें कमजोर मिडिल ऑर्डर के साथ सही संतुलन बनाने के अलावा ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क के हटने के बाद कमजोर हुए गेंदबाजी आक्रमण से निपटना भी शामिल है।

हालांकि केकेआर के पास युवा खिलाड़ी हैं जिन्होंने अभी हाल ही में अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत को जिताया था। कार्तिक के पास रिंकू सिंह के अलावा अंडर-19 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रहे शुभमान गिल, शिवम मावी और कमलेश नागरकोटि जैसे युवा खिलाड़ी हैं। वहीं बल्लेबाजी रॉबिन उथप्पा, क्रिस लिन, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण और गेंदबाजी पीयूष चावला और कुलदीप यादव पर काफी निर्भर रहेगी। हालांकि टीम के पास मिशेल जॉन्सन भी हैं जिन्होंने पिछले साल आखिरी गेंद पर मुंबई को चैंपियन बनाया था।

यहां जानिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू का फुल शेड्यूल

वहीं आरसीबी की बात करें तो कोहली और एबी डिविलियर्स एक बार फिर टॉप ऑर्डर को मतबूती प्रदान करेंगे। दोनों ने मिल कर 53 पारियों में 2,212 रन जोड़े है जिसमें सात शतकीय साझेदारी शामिल हैं। दोनों को दुनिया का बेस्ट बल्लेबाज कहा जाता है। हालांकि पिछले सत्र के एक मैच में तो यह हालत रही थी कि विराट, क्रिस गेल और एबी डीविलियर्स जैसे बल्लेबाजों से सजी टीम मात्र 9.4 ओवर में 49 रन पर आउट हो गई थी। हालांकि इस बार भी टीम के पास टी20 स्पेशलिस्ट ब्रेंडन मैक्कुलम, एबी डिविलियर्स, कोरी एंडरसन, युजवेंद्र चहल जैसे खिलाड़ी हैं।


मैच 3: कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू

रात 8 बजे IST, ईडन गार्डन, कोलकाता

कहां देखें- स्टार स्पोर्ट्स पर, ऑनलाइन के लिए हॉटस्टार पर देख सकते हैं।

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, April 7, 2018, 23:24 [IST]
Other articles published on Apr 7, 2018

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट