IPL 2020: 5 स्टार खिलाड़ी जो अब तक टूर्नामेंट से वापस ले चुके हैं नाम, नहींं आयेंगे नजर

नई दिल्ली। दुनिया भर में फैली महामारी कोरोना वायरस के बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने संयुक्त अरब अमीरात की मेजबानी में 19 सितंबर से आईपीएल के 13वें सीजन को आयोजित कराना है लेकिन दुनिया की सबसे अमीर फ्रैंचाइजी लीग के शुरु होने में अभी कुछ ही समय बाकी है लेकिन टीमों के लिये एक के बाद एक खिलाड़ियों के चले जाने की वजह से काफी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। लीग के शुरु होने से महज 15 दिन पहले खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट को ढूंढना और यूएई में टीम से जुड़ने से पहले कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना इसे और भी मुश्किल बनाता जा रहा है।

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ियों की ट्रेनिंग देख दंग रख गये बॉलिंग कोच हैरिस, जानें क्या कहा

जहां इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी और राजस्थान रॉयल्स के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स का भी अभी टीम के साथ जुड़ना तय नहीं है तो वहीं अब तक कई खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है। आइये एक नजर उन 5 खिलाड़ियों और उनके रिप्लेसमेंट पर डालते हैंं जिन्होंने टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है।

CPL 2020: मैदान पर सुपरमैन बने 48 साल के प्रवीण तांबे, हवा में उड़कर लिया कैच, देखें Video

लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga)

लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga)

इस फेहरिस्त में सबसे पहला नाम श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज और मुंबई इंडियंस के लिये यॉर्कर किंग के नाम से मशहूर गेंदबाज लसिथ मलिंगा का है जिन्होंने पारिवारिक कारणों का हवाला देते हुए इस सीजन में टीम से जुड़ पाने में असमर्थता जताई है। वहीं मुंबई इंडियंस ने भी उन्हें रिलीज करते हुए टीम में उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिन्सन को टीम के साथ जोड़ा है जो कि इस हफ्ते के अंत तक अबुधाबी में टीम के साथ जुड़ेंगे।

सुरेश रैना (Suresh Raina)

सुरेश रैना (Suresh Raina)

वहीं हाल ही में अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर को अलविदा कहने वाले सुरेश रैना का नाम भी इस फेहरिस्त में शामिल हैं जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के कैम्प में कोरोना बम फटने के बाद इस सीजन में न खेलने का फैसला लेते हुए भारत वापस आने का फैसला किया था। उल्लेखनीय है कि चेन्नई सुपर किंग्स के कैम्प में 2 खिलाड़ियों समेत 13 लोग कोरोना वायरस के संक्रमण का शिकार हुए हैं। हालांकि उनके भारत लौटने के बाद जब काफी विवाद बढ़ गया तो उन्होंने संकेत दिया है कि वह लीग में वापस लौट सकते हैं। अभी तक सीएसके ने उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है।

क्रिस वोक्स (Chris Woakes)

क्रिस वोक्स (Chris Woakes)

वहीं इस लिस्ट में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज का नाम भी शामिल है जो कि दिल्ली कैपिटल्स की ओर से इस सीजन आईपीएल में शिरकत करने वाले थे लेकिन निजी कारणों का हवाला देते हुए उन्होंने आईपीएल 2020 से अपना नाम वापस ले लिया था। वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने उनकी जगह दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज एनरिच नॉर्टजे को टीम में शामिल किया है जो कि इस समय टीम के साथ ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा ले रहे हैं।

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh)

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh)

चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के दो सबसे सीनियर खिलाड़ियों सुरेश रैना और फिर हरभजन सिंह ने आईपीएल 2020 से नाम वापस ले लिया है जिससे न सिर्फ टीम की बल्लेबाजी बल्कि गेंदबाजी पर भी प्रभाव नजर आयेगा। जहां सुरेश रैना के लीग से वापस लौटने के बाद कई तरह की अटकलें लगाई गई तो वहीं हरभजन सिंह ने शुक्रवार को लीग से नाम वापस लेने के बाद खुद ही ट्वीट करके न खेलने के पीछे के कारण की जानकारी फैन्स को दी।

जेसन रॉय (Jason Roy)

जेसन रॉय (Jason Roy)

इस फेहरिस्त में आखिरी नाम इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय का है जो कि दिल्ली कैपिटल्स के लिये खेलते हुए नजर आने वाले थे। वह कंधे में लगी चोट के चलते पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज से बाहर हुए थे जिसके बाद उन्होंने टेस्ट कराया तो पता चला कि उन्हें सर्जरी करानी होगी। इसके बाद रॉय ने आईपीएल 2020 में न खेलने का फैसला करते हुए सीजन से नाम वापस ले लिया। वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने उनकी जगह डैनियल सैम्स को शामिल किया है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, September 4, 2020, 19:17 [IST]
Other articles published on Sep 4, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X