IPL 2020: 7 मैचों में 5वीं हार, CSK को भारी पड़ी RCB के खिलाफ ये तीन गलतियां

नई दिल्लीः चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को सात मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा और उनका निराशाजनक प्रदर्शन जारी रहा। तीन बार के चैंपियन ने विराट कोहली की RCB के साथ खेला और 37 रनों से खेल हार गए। उन्होंने एक सही शुरुआत की और तीन विकेट जल्दी लेने के दौरान आरसीबी के रन-रेट को भी काबू में रखा, लेकिन कोहली ने शानदार पारी खेली और आरसीबी को अंतिम 4 ओवरों में 66 रनों के साथ 169 रनों के सही स्कोर तक ले गए।

हालांकि, CSK ने बल्ले से अच्छी शुरुआत नहीं की और अंत में बड़ा स्कोर करने की उनकी योजना बुरी तरह से विफल रही क्योंकि वे अपनी पारी के दूसरे भाग में विकेट गंवाते रहे। उन्होंने अभी तक दो गेम जीते हैं, प्लेऑफ में जगह बनाने की उनकी संभावना गंभीर खतरे में है।

सीएसके ने मैच नंबर 25 बनाम आरसीबी में ये तीन गलतियां प्रमुख तौर पर की-

1. डेथ ओवर में कई रन लुटाए-

1. डेथ ओवर में कई रन लुटाए-

CSK की गेंदबाजी इकाई की शुरुआत काफी अच्छी रही और आरसीबी शुरुआत में रन बनाने के लिए संघर्ष कर रही थी। वे प्रति ओवर लगभग छह रन बना रहे थे और विकेट भी गिर रहे थे। हालांकि, विराट कोहली ने वहां रहकर सीएसके की औसत फील्डिंग और निराशाजनक गेंदबाजी का फायदा उठाया। येलो आर्मी ने अंतिम चार ओवरों में 66 रन बनाए और अगर लक्ष्य 150 से कम होता, तो चीजें अलग हो सकती थीं।

RCB vs CSK: विराट की पारी चेन्नई पर पड़ी भारी, 37 रन से हारी सीएसके

2. शीर्ष क्रम ने धीमा खेल दिखाया-

2. शीर्ष क्रम ने धीमा खेल दिखाया-

CSK का शीर्ष क्रम बल्लेबाजी विभाग में उनकी सबसे बड़ी ताकत है। हालांकि, वे एक रक्षात्मक दृष्टिकोण के साथ साझेदारी पर उतरे जो बुरी तरह विफल रही। वाशिंगटन सुंदर ने पावरप्ले में दोनों सलामी बल्लेबाजों को आउट किया और सीएसके ने इस महत्वपूर्ण चेस में अपना रास्ता फिर से खो दिया।

3. पूरी टीम में नजर नहीं आया इरादा

3. पूरी टीम में नजर नहीं आया इरादा

सीएसके आईपीएल इतिहास की सबसे मजबूत टीमों में से एक रही है। उन्होंने 8 बार रिकॉर्ड फाइनल में जगह बनाई है और उनमें से 3 जीते हैं। हालांकि, वे इस सीजन में काफी अलग दिख रहे हैं और इस बार उनमें वो बात नहीं हैं। उनके पास एमएस धोनी की जादुई कप्तानी, और प्रभावशाली बल्लेबाजी की कमी साफ दिख रही है। पहली चीज जो सीएसके को बदलने की जरूरत है वह है मैदान पर इरादा। ऐसा लगता है जैसे धोनी ने नहीं बल्कि पूरी टीम ने कई महीनों बाद मैदान पर वापसी की है और अभी तक अपनी लय को ढूंढ रहे हैं।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, October 11, 2020, 5:59 [IST]
Other articles published on Oct 11, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X