IPL 2020: 38 गेंद पर 88 रन, श्रेयस अय्यर ने बताया तूफानी पारी खेलने के पीछे का सीक्रेट

IPL 2020 DC vs KKR: Shreyas Iyer 38 ball 88 power Delhi to 228/4 | Oneindia Sports

नई दिल्लीः श्रेयस अय्यर भारतीय टीम के नंबर चार स्थान पर सीमेंट होने वाले बल्लेबाज हैं। वे दिल्ली कैपिटल्स के युवा कप्तान हैं। उनके अंदर एक पूर्ण बल्लेबाज और हिटर दोनों मौजूद हैं। अय्यर पर जिस तरह का निवेश दिल्ली स्थित फ्रेंचाइजी ने किया है वह आईपीएल के इतिहास के बेस्ट निवेश में एक है। इसने ना केवल दिल्ली को लंबे रन में एक भरोसमंद क्रिकेटर दिया बल्कि भारत को भी एक युवा लेकिन काफी परिपक्व बल्लेबाज दिया। देखा जाए तो दिल्ली कैपिटल्स भारतीय टीम के उदीयमान युवाओं की टीम है जिसमें पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत जैसे नाम शामिल है। गेंदबाजी में कैगिसो रबाडा इस टीम की शान बढ़ाते हैं।

फिलहाल लग रहा है जैसे ये आईपीएल दिल्ली वालों का है जो 4 में से तीन मुकाबले जीतकर टॉप पर बैठ चुके हैं। अय्यर ने केकेआर के खिलाफ जीत में अहम भूमिका निभाई थी और 38 गेंदों पर 88 रन नाबाद बनाकर लौटे थे। इस दौरान 6 छक्के भी लगाए।

IPL 2020 का दूसरा डबल हेडर आज, ये है MI और SRH की संभावित प्लेइंग XI

श्रेयस अय्यर ने आईपीएल 2020 की मुठभेड़ के दौरान उन बड़े छक्कों को मारने की अपनी क्षमता के पीछे के रहस्य का खुलासा किया है। अय्यर के इन रनों के दम पर दिल्ली ने शारजाह में कोलकाता नाइट राइडर्स पर 18 रन से जीत हासिल की। दिल्ली के कप्तान ने केकेआर के खिलाफ उन सभी बड़े छक्कों का श्रेय बड़े पैमाने पर "कठिन और स्मार्ट काम" को दिया है, जो उन्होंने जिम सत्रों में किए थे क्योंकि वह खुद को "प्रतिभाशाली खिलाड़ी" नहीं मानते हैं।

अय्यर ने मैच के बाद के प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कहा, "मैं अपने जिम सेशन के दौरान की गई कड़ी मेहनत और स्मार्ट वर्क को जानता हूं। इसलिए मैं यह नहीं कहूंगा कि मैं एक बहुत ही प्रतिभाशाली खिलाड़ी हूं।"

उन्होंने कहा, "मेरे लिए शुरुआत में समय निकालना जरूरी था, जो मैंने पहले के मैचों में भी किया था। यह मेरे लिए सही समय था कि मैं गेंदबाजों को लूं और उसके बाद स्ट्राइक रोटेट करूं। सौभाग्य से इसने मेरे लिए काम किया। अय्यर ने कहा, हम करीबी जीत के बारे में बात कर रहे हैं और यह उनमें से एक था। वास्तव में सभी ने जिस तरह से कदम रखा, उससे संतुष्ट थे।"

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, October 4, 2020, 9:43 [IST]
Other articles published on Oct 4, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X