IPL 2020 CSK vs RR: 5 अहम खिलाड़ी जो गेम चेंजर साबित हो सकते हैं

नई दिल्लीः चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के बीच मैच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में आज होने जा रहा है। टीमों का नेतृत्व क्रिकेट के दो सबसे प्रभावशाली व्यक्तित्व करते हैं। एमएस धोनी और स्टीव स्मिथ ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट के लिए एक साथ खेला जो है। अब दोनों अलग-अलग फ्रेंचाइजी का नेतृत्व कर रहे हैं।

राजस्थान रॉयल्स इस मैच के साथ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। उनका मुकाबला सीएसके, तीन बार के चैंपियन से होगा। राजस्थान अपने शुरुआती ग्यारह में जोस बटलर और बेन स्टोक्स के साथ संघर्ष कर रहा है, उनके दो सबसे बड़े मैच विजेता पहले गेम के लिए उपलब्ध नहीं हैं।

आइए देखते हैं इस मुकाबले में ऐसे पांच कौन से खिलाड़ी होंगे जो गेम को बदलने का दम रखते हैं-

1. रॉबिन उथप्पा (राजस्थान रॉयल्स)

1. रॉबिन उथप्पा (राजस्थान रॉयल्स)

रॉबिन उथप्पा ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ लंबे समय तक खेला है और अब वे रॉयल्स के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। अनुभवी बल्लेबाज का रोल टीम में एंकर के तौर पर पारी की शुरुआत करते हुए स्कोर को आगे बढ़ाना होगा। अगर हम आईपीएल में हुए अब तक मैचों में ध्यान दे तो विस्फोटक बल्लेबाजों से ज्यादा देखभाल के शॉट लगाने वाले बल्लेबाजों ने अधिक सफलता पाई है ऐसे में रॉबिन उथप्पा के पास अपने अनुभव से एक ऐसी पारी खेलने की काबिलियत है। उन पर नजरें रहेंगी।

IPL 2020: जीत के बावजूद RCB की 4 खामियां जो नहीं सुधरी तो आगे होगी मुश्किल

2. यशस्वी जायसवाल ( राजस्थान रॉयल्स)

2. यशस्वी जायसवाल ( राजस्थान रॉयल्स)

यशसवी जायसवाल भारत के सबसे रोमांचक युवाओं में से एक हैं। 18 वर्षीय खिलाड़ी घरेलू स्तर पर काफी सफल रहे हैं और उनसे आईपीएल में भी यही दोहराने की उम्मीद है। गेंद के साथ भी वे योगदान दे सकता है और बटलर की अनुपस्थिति में पावरप्ले ओवरों को भुनाने की उनकी क्षमता RR की बल्लेबाजी लाइन-अप के लिए काफी महत्वपूर्ण होगी।

3. जोफ्रा आर्चर (राजस्थान रॉयल्स)

3. जोफ्रा आर्चर (राजस्थान रॉयल्स)

जोफ्रा आर्चर आरआर के आक्रमण के सबसे महत्वपूर्ण गेंदबाज हैं क्योंकि वह टीम को डेथ ओवरों में आश्वासन देते हैं। उन्हें एक शीर्ष श्रेणी के अंतर्राष्ट्रीय गेंदबाज के रूप में माना जाता है और यह पावरप्ले और डेथ ओवर में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। जयदेव उनादकट दूसरे छोर से उनका समर्थन करेंगे और वे पिछले दो वर्षों से आरआर के हमले के नियमित सदस्य हैं

4. अंबाती रायडू (चेन्नई सुपर किंग्स)

4. अंबाती रायडू (चेन्नई सुपर किंग्स)

अंबाती राडयू ने पिछले मैच में नंबर चार पर आकर तब 48 गेंदों पर 71 रनों की पारी खेली थी जब मुंबई इंडियंस की टीम सीएसके के शुरुआती दो विकेट 6 रनों के नुकसान पर ले चुकी थी। रायडू की पारी ने पहले तो एंकर की भूमिका निभाई और फिर तूफानी शॉट खेलने शुरू कर दिए। पिछले मुकाबले की फॉर्म को रायडू ने यहां भी बरकरार रखा तो वे अपने दमखम ने राजस्थान रॉयल्स की कड़ी परीक्षा ले सकते हैं।

5. पीयूष चावला (चेन्नई सुपर किंग्स)

5. पीयूष चावला (चेन्नई सुपर किंग्स)

जिस तरह से आईपीएल में लेग स्पिनरों का खासकर जलवा रहा है और मुंबई इंडियंस को तंग करने में पीयूष चावला का अहम रोल रहा है उसको देखते हुए चावला को एक बार फिर से गेम चेंजर मानना गलत नहीं होगा। चावला ने सीजन के पहले मुकाबले में रोहित शर्मा का विकेट लिया था और 4 ओवरों में केवल 21 रन खर्च किए थे।

आईपीए के तीसरे मैच में जिस तरह से चहल ने पूरी तरह मैच का पासा पलटा उसको देखते हुए चावला को और भी आत्मविश्वास आया होगा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, September 22, 2020, 15:18 [IST]
Other articles published on Sep 22, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X