IPL 2020 : CSK चौथी बार जीत सकता है खिताब, 3 खिलाड़ियों पर टिकी उम्मीद

स्पोर्ट्स डेस्क(नोएडा): आईपीएल का 13 वां सीजन शुरू होने में बस कुछ ही दिन बाकी है। आईपीएल 2020 के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस आमने-सामने होंगे। दोनों टीमें 2019 के आईपीएल फाइनल में भिड़ गई थीं। उस रोमांचक मैच में, मुंबई ने 1 रन से फाइनल जीता। ऐसी परिस्थितियों में, CSK इस बार उस फाइनल मैच में हार का बदला लेने के लिए मैदान में उतरेगी।

CSK आईपीएल 2020 का खिताब जीतने के लिए पूरी तरह तैयार है। तीन बार आईपीएल जीत चुकी चेन्नई सुपर किंग्स अब चौथी बार आईपीएल कप में अपना नाम बनाने के लिए तैयार होगी। इस लेख में, हम चेन्नई टीम के 3 खिलाड़ियों के बारे में जानेंगे जो टीम को खिताब तक पहुंचा सकते हैं।

IPL में सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट वाले 5 बल्लेबाज, लिस्ट में सिर्फ एक भारतीय

इमरान ताहिर

इमरान ताहिर

अनुभवी दक्षिण अफ्रीकी स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर चेन्नई के एक वरिष्ठ स्पिनर हैं। उन्होंने पिछले सीजन में एमएस धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। ताहिर ने आईपीएल 2019 में 17 मैचों में 26 विकेट लेकर पर्पल कैप जीती थी। उन्होंने अब तक 55 आईपीएल मैचों में 79 विकेट लिए हैं।

चूंकि यूएई में पिच स्पिनरों के लिए उपयोगी है, ताहिर इसका पूरा फायदा उठा सकते हैं और टीम के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। 2019 की तरह, वह सबसे अधिक विकेट ले सकते हैं और चौथी बार टीम को आईपीएल विजेता बनाने के लिए पर्पल कैप प्राप्त कर सकते हैं।

रवींद्र जडेजा

रवींद्र जडेजा

स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा आईपीएल के पहले सीजन से ही आईपीएल में लगातार खेल रहे हैं। उन्होंने पिछले कुछ सत्रों में सीएसके से अच्छा प्रदर्शन किया है। इस साल वह एक ऑलराउंडर की भूमिका निभाकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

उन्होंने आईपीएल में अब तक 170 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने बल्लेबाजी में 1927 रन बनाए हैं और गेंदबाजी में 108 विकेट लिए हैं। वह चेन्नई टीम में एक प्रमुख खिलाड़ी हैं। इतना ही नहीं बल्कि उनकी फील्डिंग भी चेन्नई टीम के लिए महत्वपूर्ण होगी। वह यूएई में मैदान पर हावी हो सकता है जो अपनी स्पिन गेंदबाजी के साथ स्पिनरों के लिए उपयुक्त है और टीम को चौथी बार आईपीएल विजेता बनाता है।

एमएस धोनी

एमएस धोनी

'कैप्टन कूल' एमएस धोनी आईपीएल में सबसे सफल कप्तान हैं, जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स को तीन खिताब दिलाए। उन्होंने आईपीएल में 206 छक्के लगाए हैं और 200 से अधिक छक्के लगाने वाले एकमात्र भारतीय बल्लेबाज हैं। आईपीएल में एमएस धोनी का प्रदर्शन बेहतरीन है। एमएस धोनी ने अब तक 190 आईपीएल मैच खेले हैं। इस बार, धोनी ने 42.20 की शानदार औसत की मदद से 4432 रन बनाए हैं। धोनी ने आईपीएल में 23 अर्द्धशतक भी बनाए हैं, जबकि उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 84 रन है।

अपने प्रदर्शन के साथ, उनका उत्कृष्ट नेतृत्व टीम की सफलता के लिए महत्वपूर्ण रहा है। आज तक, चेन्नई ने उनके नेतृत्व में सभी सत्रों में प्लेऑफ में प्रवेश किया है। इसलिए, उनके नेतृत्व के साथ-साथ उनका प्रदर्शन इस साल भी टीम के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, September 17, 2020, 14:27 [IST]
Other articles published on Sep 17, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X