IPL 2020: कैगिसो रबाडा ने बनाया नया रिकॉर्ड, पिछले 10 मैचों से कर रहे हैं ये कमाल

नई दिल्लीः दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा ने मंगलवार को अबू धाबी में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने दो विकेट के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) रिकॉर्ड में एक और जोड़ लिया।

रबाडा ने लगातार 10 आईपीएल मैचों में कम से कम 2 विकेट लेने का अपना रिकॉर्ड बढ़ाया। मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने लगातार 8 आईपीएल मैचों में उपलब्धि हासिल करने के बाद यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

अपने पिछले 10 आईपीएल मैचों में रबाडा की गेंदबाजी के आंकड़े -

अपने पिछले 10 आईपीएल मैचों में रबाडा की गेंदबाजी के आंकड़े -

2/21 v SRH, 3/26 v CSK, 2/28 v KXIP, 2/31 v RCB, 2/37 v RR, 2/23 v KXIP, 2/38 v MI, 4/22 vs SRH, 2/42 vs KKR, 4/21 vs RCB

रबाडा, जिनके पास आईपीएल इतिहास के सभी गेंदबाजों में सर्वश्रेष्ठ औसत (16.60) और सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइक रेट (12.68) है, ने किंग्स इलेवन पंजाब के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी से पर्पल कैप छीनने के लिए अपने 4 ओवरों में 21 रन देकर 2 विकेट हासिल किए।

'ओम तेवतिया नमः'- IPL 2020 में सनराइजर्स का खुला खाता, सहवाग ने किया ये मजेदार ट्वीट

रबाडा के पास अब 3 मैचों में 10.71 के औसत से 7 विकेट हैं, जिनमें से 26 पर 3 विकेट सर्वश्रेष्ठ आंकड़े हैं।

अपने प्रदर्शन पर ये बोले रबाडा-

अपने प्रदर्शन पर ये बोले रबाडा-

रबाडा ने मंगलवार रात अपने प्रदर्शन के बारे में कहा, "मुझे नहीं पता (पर्पल कैप लेने की अपनी क्षमता के बारे में)। यह एक दोहरी गति पिच है। डेक में गेंदबाजी करना एक अच्छा विकल्प था, स्क्वायर बाउंड्री थोड़ी गहरी होती हैं और मैंने कुछ हॉफ वॉली भी फेंकी।

"आपको परिस्थितियों का पता लगाने और धीमी गेंद पर काम करने की जरूरत है। अब तक काफी ओस गिरी है, लेकिन मैं बस अपने मौके लपकने में कामयाब रहा हूं।"

शमी ने भी 3 मैचों में 7 विकेट लिए हैं लेकिन रबाडा की तुलना में उनका औसत औसत और इकॉनॉमी ज्यादा है।

टूर्नामेंट के बाकी बॉलर का प्रदर्शन-

टूर्नामेंट के बाकी बॉलर का प्रदर्शन-

सैम करन (चेन्नई सुपर किंग्स), युजवेंद्र चहल (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर), ट्रेंट बाउल्ट (मुंबई इंडियंस) और शेल्डन कॉटरेल (किंग्स इलेवन पंजाब) 5 विकेट पर हैं। रबाडा, डेथ ओवरों में सबसे अच्छे गेंदबाजों में से एक हैं, उन्होंने और अमित मिश्रा (35 रन पर दो विकेट) ने दिल्ली कैपिटल्स के सामने सनराइजर्स हैदराबाद को 20 ओवरों में 4 विकेट पर 162 रन पर रोक दिया। लेकिन जवाब में डीसी को 147 पर 7 रन पर रोक दिया गया। राशिद खान ने SRH के लिए 14 रन पर 3 विकेट लिए, जबकि भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट हासिल किए।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, September 30, 2020, 12:17 [IST]
Other articles published on Sep 30, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X