ये 4 धुरंधर इस साल RCB को बना सकते हैं विजेता, नंबर-3 वाले पर रहेंगी सबकी नजरें

स्पोर्ट्स डेस्क(नोएडा) दुनिया की सबसे लोकप्रिय और सबसे बड़ी टी20 लीग आईपीएल का 13वां सीजन शुरू होने में कुछ ही दिन शेष हैं। इस सीजन में कई बड़ी फ्रेंचाइजी टीमें खेल रही हैं। इसमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर भी शामिल है। टीम ने अपने पहले सीजन से एक भी खिताब नहीं जीता है। फिर भी, वे इस सीजन में आईपीएल का खिताब जीतते हुए दिखाई दे सकते हैं। RCB टीम में कई दिग्गज बल्लेबाज शामिल हैं, जिससे आरसीबी इस सीजन में खिताब जीतने में कामयाब हो सकती है। आज हम उनको 4 खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे जो RCB को चैंपियन बना सकते हैं-

युजवेंद्र चहल ने बताई RCB की वो कमी, जो अब हो चुकी है पूरी

1. विराट कोहली

1. विराट कोहली

भारत के कप्तान विराट कोहली भी आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का नेतृत्व कर रहे हैं और एक प्रमुख बल्लेबाज हैं। विराट वर्तमान में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के रूप में जाने जाते हैं। विराट ने 177 मैचों में 37.84 की औसत से 5412 रन बनाए हैं। आरसीबी की टीम में विराट को पूरी पारी खेलने की भूमिका निभानी होती है और वह अपनी बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं। वह आरसीबी को अपने खेल से खिताब जीतने में मदद कर सकते हैं। सभी की निगाहें इस सीजन में उनके प्रदर्शन पर होंगी।

2. एबी डिविलियर्स

2. एबी डिविलियर्स

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक माना जाता है। उन्होंने आईपीएल में 154 मैचों में 39.95 की औसत से 4395 रन बनाए हैं। आईपीएल में उनका स्ट्राइक रेट 151.23 है। आरसीबी की टीम को इस आईपीएल सीजन में डिविलियर्स से भी काफी उम्मीदें होंगी। ऐसे में उनपर सबकी नजरें रहने वाली हैं।

इन चार बल्लेबाजों ने बिना शतक लगाए IPL में 4000 से अधिक रन बना दिए

3. आरोन फिंच

3. आरोन फिंच

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर आरोन फिंच को टी 20 क्रिकेट में एक दिग्गज माना जाता है। उन्होंने RCB टीम के लिए कई बड़े खेल खेले हैं। उन्होंने आईपीएल के 75 मैचों में 1737 रन बनाए हैं। आईपीएल में उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 88 रन है। वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए एक सक्षम सलामी बल्लेबाज हो सकते हैं।

4. देवदत्त पादिककल

4. देवदत्त पादिककल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में नया चेहरा देवदत्त पडिकल का है। उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी 2019-20 में सबसे अधिक रन बनाए हैं। उन्होंने 11 मैचों में 67.67 की औसत से 609 रन बनाए। उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2019-20 में सबसे अधिक रन भी बनाए हैं। उन्होंने टी 20 क्रिकेट में 175.75 की शानदार स्ट्राइक रेट से 12 मैचों में 580 रन बनाए हैं। देव दत्त कर्नाटक रणजी टीम के खिलाड़ी हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के प्रशंसक उन्हें खेलते हुए देखने के लिए उत्सुक हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में ऑलराउंडर शिवम दुबे, इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली, भारतीय विकेटकीपर पार्थिव पटेल और भारतीय ऑलराउंडर गुरकीरत सिंह भी हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 2020 में अपना पहला आईपीएल खिताब जीतने के लिए उत्सुक है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, September 11, 2020, 15:53 [IST]
Other articles published on Sep 11, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X