बैटिंग में फिनिशर, बॉलिंग में भी फेंक सकता है 4 ओवर- गंभीर ने बताया RCB के लिए खास खिलाड़ी का नाम

नई दिल्लीः टी20 क्रिकेट में कोई खिलाड़ी जो फिनिशर का रोल अदा कर सके और साथ ही 4 ओवर बॉलिंग करने का भी दम रखता हो, अपनी टीम के लिए हीरे से कम नहीं होता। ऐसे कई खिलाड़ी हैं जिन्होंने खेल के इस छोटे प्रारूप में खुद को एक हरफनमौला के तौर पर ढालने की कोशिश की है लेकिन डेथ ओवर में जाकर टीम की नैया पार लगाना और फिर गेंदबाजी में कुछ उपयोगी स्पैल फेंकने में कुछ ही क्रिकेटर सफल हो पाएं हैं।

आरसीबी को सुंतलन देने वाला खिलाड़ी-

आरसीबी को सुंतलन देने वाला खिलाड़ी-

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज और आईपीएल के सबसे सफल कप्तानों में से एक, गौतम गंभीर ने दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस मॉरिस की प्रशंसा की है और उन्हें ऐसे खिलाड़ी के रूप में चुना है जो आईपीएल 2020 में आरसीबी टीम में संतुलन जोड़ सकते हैं। गंभीर को लगता है कि मॉरिस वह खिलाड़ी है जो बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में आरसीबी इकाई में गहराई जोड़ सकता है।

क्रिस मॉरिस को अहम बताया-

क्रिस मॉरिस को अहम बताया-

"क्रिस मॉरिस RCB को एक संतुलन प्रदान करते हैं, एक गुणवत्ता वाला ऑलराउंडर हालांकि उन्होंने ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है। वह एक बल्लेबाज के रूप में एक फिनिशर हो सकता है और आपको 4 ओवर भी दे सकता है, "गंभीर ने एक स्टार स्पोर्ट्स शो में कहा।

IPL 2020: रिकी पोंटिंग ने बताया मुंबई इंडियंस में सबसे खतरनाक खिलाड़ी का नाम

मॉरिस के पास 2017 और 2018 में दिल्ली कैपिटल्स (पूर्व में डेयरडेविल्स) के साथ कई सीजन थे, लेकिन पिछले सीजन के बाद उन्हें फ्रैंचाइजी ने जाने दिया। गंभीर, दो बार के आईपीएल विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान आरसीबी को लेने वाले चार विदेशी खिलाड़ियों के बारे में आश्वस्त नहीं थे।

गंभीर ने कहा, "उनके पास वाशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल हैं, लेकिन यह देखना होगा कि आरसीबी के 4 विदेशी खिलाड़ी कौन से हैं।"

गंभीर ने कहा- आरसीबी की बॉलिंग निखर सकती है

गंभीर ने कहा- आरसीबी की बॉलिंग निखर सकती है

उन्होंने कहा, 'मुझे अभी भी लगता है कि आरसीबी को थोड़ी बल्लेबाजी करती है। लेकिन एक चीज जो आपको थोड़ी अलग दिखाई देगी वह यह है कि गेंदबाज खुश होंगे क्योंकि उन्हें चिन्नास्वामी स्टेडियम में 7 मैच नहीं खेलने होंगे। आप दुबई और अबू धाबी में खेलेंगे जिसमें संभवतः बड़े मैदान हैं, विकेट चिन्नास्वामी के समान सपाट नहीं हैं। चिन्नास्वामी के दृष्टिकोण से गेंदबाजों को आंकना हमेशा मुश्किल होता है।

"भारत का सबसे छोटा मैदान और सबसे सपाट विकेट चिन्नास्वामी में है, इसलिए गेंदबाज अधिक खुश होंगे और आप उमेश यादव और नवदीप सैनी जैसे गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन देख सकते हैं।"

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, September 17, 2020, 8:03 [IST]
Other articles published on Sep 17, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X