IPL 2020: CSK में इस बार किस क्रम पर बैटिंग करें धोनी, गौतम गंभीर ने सुझाया ये स्थान

IPL 2020: MS Dhoni Should bat at No 3 for CSK this time says Gautam Gambhir | Oneindia Sports

नई दिल्ली: भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर को लगता है कि आईपीएल के 2020 संस्करण में एमएस धोनी के लिए ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करने का एक शानदार मौका होगा। सबसे ज्यादा संभावना नंबर 3 पर है। चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज ने या तो नंबर 5 या 6 पर बल्लेबाजी की है। उनके भारत और सीएसके कैरियर का अधिकांश हिस्सा ऐसा ही रहा है। हालांकि, धोनी ने जितनी बार ऊपर बल्लेबाजी की है, उसमें अधिकतर बार वह सफल हुए हैं और गंभीर को लगता है कि फ्रैंचाइजी के लिए समय सही है और वह धोनी को ऊपर बैटिंग दे सके।

'धोनी के लिए नंबर 3 पर आना अच्छा होगा'

'धोनी के लिए नंबर 3 पर आना अच्छा होगा'

"एमएस धोनी के लिए नंबर 3 पर आना और बल्लेबाजी करना एक अच्छा मौका होगा। और वह पिछले एक साल से खेल से दूर हैं, इसलिए उनको कई गेंदों का सामना करने के लिए मिलेगा जो अच्छा होगा जहां वह एंकर पारी भी खेलते हैं जो वह पिछले कुछ वर्षों से भारत के लिए कर रहे हैं, "गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर क्रिकेट कनेक्टेड शो में कहा।

विभिन्न क्रम पर धोनी के भारत के नंबरों पर नजर डालने से इस बात का पता चलता है कि अधिक बल्लेबाजी करने पर वह कितना उपयोगी हो सकते हैं।

'नंबर 3 पर 82 के औसत से बैटिंग कर चुके हैं धोनी'

'नंबर 3 पर 82 के औसत से बैटिंग कर चुके हैं धोनी'

धोनी ने नंबर 3 पर 16 बार बल्लेबाजी की और 82.75 की औसत से 993 रन बनाए। नंबर 4 पर, धोनी ने 30 पारियां खेलीं, 56.58 की औसत और 1358 रन बनाए। नंबर 5 पर, धोनी ने 50.30 की औसत 3169 रन बनाए, जबकि नंबर 6 पर, धोनी ने सबसे अधिक बल्लेबाजी की और 129 पारियों में 4164 रन बनाए।

CSK में शामिल होने से पहले जोश हेजलवुड ने टीम में कोरोना फैलने को लेकर जताई चिंता

और इस साल, CSK के ऑल-टाइम नंबर 3 सुरेश रैना के नहीं खेलने के साथ, स्थिति सभी अधिक महत्वपूर्ण हो गई और गंभीर ने कहा कि धोनी से बेहतर कोई नहीं है इस शून्य को भरने के लिए।

'रैना की अनुपस्थिति में यह धोनी का ऊपर आना बेहतर होगा'

'रैना की अनुपस्थिति में यह धोनी का ऊपर आना बेहतर होगा'

"एमएस धोनी नंबर 3 पर और फिर उनके पास केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, सैम क्यूरन, उन सभी लोगों के साथ गहराई है जो निचले क्रम पर आ सकते हैं। इसलिए, मुझे लगता है कि यह एमएस धोनी जैसे किसी के लिए एक महान अवसर होने जा रहा है। मुझे यकीन है कि वह उस पर भरोसा करने जा रहे हैं, "उन्होंने कहा।

"इसके अलावा, सुरेश रैना नही हैं, आप चाहते हैं कि नंबर 3 पर कुछ अनुभवी खिलाड़ी बल्लेबाजी करें, इसलिए यह अब एमएस धोनी हो सकता है," गंभीर ने अंत में यह कहा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, September 1, 2020, 10:00 [IST]
Other articles published on Sep 1, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X