IPL 2020 : चेन्नई को लगा झटका, UAE नहीं जाएंगे हरभजन सिंह, आई ये समस्या

नई दिल्ली। दिग्गज भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2020 संस्करण के लिए शुक्रवार 21 अगस्त को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) टीम के साथ संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की यात्रा में शामिल नहीं होंगे। फिलहाल टीम हरभजन के बिना ही यूएई का हवाई सफर करेगी। 40 वर्षीय हरभजन कोई प्रैक्टिस भी नहीं कर पाए थे। उनके अलावा तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और हरफनमौला रवींद्र जडेजा के साथ चेपॉक में सीएसके के पांच दिवसीय प्रशिक्षण शिविर से चूक चुके हैं।

धोनी-रैना के बाद, अब ये 5 भारतीय खिलाड़ी भी क्रिकेट को कह सकते हैं अलविदा

बताई ये वजह

बताई ये वजह

जहां तक ​​यूएई के लिए उड़ान भरने की बात नहीं है, हरभजन ने कथित तौर पर बताया कि उनकी मां अस्वस्थ हैं और वह यात्रा नहीं कर सकते हैं। हालांकि, यह भी पता चला है कि जालंधर में जन्मे हरभजन दो सप्ताह बाद टीम में शामिल हो सकते हैं। इस बीच, शार्दुल ठाकुर बुधवार 19 अगस्त को टीम में शामिल हो गए, जबकि जडेजा के गुरुवार यानी कि आज टीम में आने की उम्मीद है।

हरभजन ने हैदराबाद में मुंबई इंडियंस (एमआई) के खिलाफ 2019 के आईपीएल फाइनल के बाद से किसी भी तरह का क्रिकेट नहीं खेला है, जहां सुपर किंग्स एक रन से हार गया था। हालांकि उस खेल में, उन्हें एक विकेट नहीं मिला, लेकिन जब से वह 2018 में टीम में शामिल हुए, तब से वे अपने सेटअप में एक महत्वपूर्ण दल बने हुए हैं।

CSK का प्रशिक्षण शिविर आज होगा समाप्त

CSK का प्रशिक्षण शिविर आज होगा समाप्त

इस बीच, रिपोर्टों के अनुसार, CSK के कप्तान एमएस धोनी CSK के प्रशिक्षण सत्रों के लिए तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन (TNCA) द्वारा तैयार की गई पिचों से खुश लग रहे थे। दो पिचों- लाल मिट्टी और मिट्टी- को तैयारियों के लिए रखा गया था। प्रशिक्षण शिविर गुरुवार यानी कि आज को समाप्त होने वाला है। एक सूत्र ने द टाइम्स ऑफ इंडिया (टीओआई) में कहा था, ''लाल मिट्टी एक सामान्य चेपॉक विकेट है, जिसमें थोड़ा मोड़ है जबकि मिट्टी का विकेट तेज गेंदबाजों के लिए थोड़ा हरा-भरा है। धोनी वास्तव में विकेटों से प्रभावित थे।''

सभी खिलाड़ियों की रिपोर्ट आई नकारात्मक

सभी खिलाड़ियों की रिपोर्ट आई नकारात्मक

आईपीएल से पहले, CSK को एक राहत भरी खबर मिली है क्योंकि उनके सभी खिलाड़ियों को COVID-19 वायरस के लिए नकारात्मक परीक्षण किया गया है। यह संयुक्त अरब अमीरात के लिए प्रस्थान करने से पहले परीक्षणों का दूसरा दौर भी हुआ। धोनी ने रांची में अपने निवास पर एक परीक्षण भी किया। 2020 के आईपीएल की शुरुआत 19 सितंबर को दुबई, अबू धाबी और शारजाह के आयोजन स्थलों के साथ होनी है। यह टूर्नामेंट 53 दिनों का होगा और फाइनल 10 नवंबर को होगा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, August 20, 2020, 12:47 [IST]
Other articles published on Aug 20, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X