IPL 2020: नए टाइटल स्पॉन्सर ड्रीम 11 के साथ आईपीएल ने शेयर किया अपना नया लोगो

नई दिल्ली: चीनी स्मार्टफोन निर्माता विवो इंडिया द्वारा इस साल आईपीएल की टाइटल स्पॉन्सरशिप से पल्ला झाड़ने के बाद बीसीसीआई को ड्रीम 11 के तौर पर नया स्पॉन्सर मिला है। ड्रीम XI बीसीसीआई को अधिकारों के लिए 222 करोड़ रुपये का भुगतान करने के लिए सहमत हुआ, जो कि विवो द्वारा भुगतान की जाने वाली लगभग आधी राशि (440 करोड़) थी।

19 सितंबर से शुरू होने वाले लीग के साथ, आईपीएल के लिए नया लोगो सामने आया था। 2020 का संस्करण संयुक्त अरब अमीरात में होगा और नए लोगो में नए शीर्षक प्रायोजक ड्रीम इलेवन को दिखाया जाएगा। आईपीएल ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर हैशटैग # ड्रीम 11आईपीएल के साथ अपने नए लोगो की तस्वीर साझा की और प्रशंसकों से उनकी राय पूछी।

ENG vs PAK 3rd Test: क्या जोफ्रा आर्चर की होगी वापसी, दोनों टीमों की संभावित XI

नए लोगो की छवि को डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस ने इंस्टाग्राम पर भी साझा किया गया। उन्होंने पिछले साल के उपविजेता चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 19 सितंबर को अपना अभियान खोला।

कुछ दिनों पहले, आईपीएल ने ड्रीम इलेवन के साथ समझौते की घोषणा की और भारत में खेल में कंपनी की बढ़ती उपस्थिति का भी उल्लेख किया।

"आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने ड्रीम 11 को इंडियन प्रीमियर लीग के 2020 संस्करण के नए शीर्षक प्रायोजक के रूप में घोषित किया है। ड्रीम 11 (स्पोर्टा टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड) एक भारतीय कंपनी है जो मुंबई, महाराष्ट्र में स्थित है।

"ड्रीम 11 का खेल के साथ जुड़ाव पिछले कुछ वर्षों में बढ़ा है और यह वर्तमान में 6 इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी के साथ कुल 19 खेल लीगों में भागीदारी कर रहा है।"

आईपीएल के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने कहा कि ड्रीम 11 का लीग के साथ जुड़ाव आईपीएल के साथ प्रशंसकों की व्यस्तता बढ़ाने में मदद करेगा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, August 21, 2020, 9:21 [IST]
Other articles published on Aug 21, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X