अंपायर की एक गलती के चलते हारा पंजाब, सहवाग ने ट्वीट के जरिए निकाला गुस्सा

DC vs KXIP: Virender Sehwag takes a dig at poor umpiring as KXIP lose in Super Over |Oneindia Sports

नई दिल्ली। क्रिकेट एक ऐसा खेल है, जहां एक रन बहुत कीमत रखता है। टीम एक रन से हार भी सकती है और मैच जीत भी सकती है। कई बार मैदानी अंपायर के कुछ गलत निर्णयों के कारण भी मैच का पासा पलट जाता है। इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के 13वें सीजन के दूसरे मुकाबले में ऐसा ही देखने को मिला जब किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स भिड़ी। दिल्ली कैपिटल्स ने सुपर ओवर में मैच जीत लिया लेकिन खराब अंपायरिंग के कारण एक विवाद छिड़ गया जिसकी कीमत किंग्स इलेवन को चुकानी पड़ी।

IPL इतिहास में कभी नहीं हुआ ऐसा, क्रिस जोर्डन के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकाॅर्ड

अंपायर की गलती से हारा पंजाब

अंपायर की गलती से हारा पंजाब

मैच के 19वें ओवर में यह घटना घटी जब मयंक अग्रवाल और क्रिस जॉर्डन ने रन लेने के लिए दाैड़े । तीसरी गेंद रबाडा ने यॉर्कर डाली जिसे अग्रवाल ने एक्सट्रा कवर एरिया में खेला। उनके साथ खेल रहे क्रिस जॉर्डन को डेंजर ऐंड पर पहुंचना था। दोनों बल्लेबाजों ने दो रन दौड़कर पूरे किए, लेकिन स्क्वायर लेग पर खड़े अंपायर ने बाद में बल्लेबाज द्वारा क्रीज पार करने के बावजूद शाॅर्ट रन का सिग्नल दे दिया।। बाद में रिप्ले में जब देखा गया तो साफ दिखा कि बल्लेबाज का बल्ला क्रीज के अंदर था। अगर ये रन पंजाब के खाते में जुड़ गया होता तो उनकी टीम मैच जीत जाती।

सहवाग ने ट्वीट के जरिए निकाला गुस्सा

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी अंपायर की इस गलती पर गुस्सा निकालते हुए ट्वीट किया। सहवाग ने कैप्शन में लिखा, 'मैं मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड के चुनाव से खुश नहीं हूं। जिस अंपायर ने यह शॉर्ट रन दिया वह मैन ऑफ द मैच होना चाहिए था। शॉर्ट रन नहीं था और यही अंतर था।'

ऐसा रहा मैच

ऐसा रहा मैच

बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब के सामने 8 विकेट खोकर 158 रन का टारगेट दिया था। जवाब में पंजाब की टीम भी 8 विकेट खोकर 157 रन बना सकी और मैच सुपर ओवर में पहुंच गया। यहां पंजाब ने कागिसो रबाडा के सामने घुटने टेकते हुए 2 रन बनाकर महज 3 गेंदों में 2 विकेट गिरा दिए। फिर दिल्ली कैपिटल्स ने महज 2 गेंदों में मैच जीत लिया।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, September 21, 2020, 11:59 [IST]
Other articles published on Sep 21, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X