IPL 2020: अपने धीमे स्ट्राइक रेट को लेकर चिंतित नहीं केएल राहुल, हार के बाद कही ये बात

KXIP vs SRH, IPL 2020: KL Rahul 'expressed satisfaction' over performance of KXIP | Oneindia Sports

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के कप्तान केएल राहुल के लिए, अपनी टीम के लिए एक खेल जीतना एक उच्च स्ट्राइक-रेट बनाए रखने के लिए बहुत अधिक महत्वपूर्ण है। वह 136.68 पर स्ट्राइक रेट रखते हैं, लेकिन पावरप्ले में उसकी संख्या सिर्फ 113.3 है, कुछ ऐसा जो दिखाता है कि वह सतर्क रहना पसंद करता है और अपना विकेट नहीं फेंकते।

यहां तक ​​कि गुरुवार को दुबई में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ मैच में, उन्होंने अभिषेक शर्मा को विकेट देने से पहले 16 गेंदों पर 11 रन बनाए। मोहाली स्थित फ्रैंचाइज़ी 69 रन से मैच हार गई और अंक तालिका में सबसे नीचे रही।

राहुल को लगता है कि एक टीम के कप्तान के रूप में उन्हें अधिक जिम्मेदारी संभालने की जरूरत है।

IPL 2020 की 5वीं हार में इस बार ये 3 नई गलतियां KXIP को पड़ी, SRH को मिला जिसका फायदा

"स्ट्राइक-रेट बहुत, बहुत ओवररेटेड हैं। मेरे लिए, यह केवल इस बारे में है कि मैं अपनी टीम के लिए खेल कैसे जीत सकता हूं। एक निश्चित दिन पर अगर 120 रन मेरी टीम के लिए खेल जीत सकता है, तो मैं ऐसा करूंगा। मैं इस तरह मैं बल्लेबाजी करता हूं और जिम्मेदारी लेना पसंद करता हूं। एक लीडर के रूप में, आपको जिम्मेदारी लेनी होगी, "राहुल को खेल के बाद कहा गया।

"हम सब गलतियां करते हैं। मैं यह नहीं कह रहा हूँ कि मैंने कुछ गलतियाँ नहीं की हैं। लेकिन आप प्रत्येक दिन एक लीडर के रूप में और एक बल्लेबाज के रूप में सीखते हैं। यह एक साझेदारी है जब हम एक बल्लेबाजी समूह के रूप में मध्य में होते हैं। टीम में प्रत्येक खिलाड़ी की अलग-अलग भूमिकाए होती हैं और वे भूमिकाएं प्रत्येक खेल के साथ और प्रत्येक दिन के साथ बीच में बदल सकती हैं। इसलिए, मैं टीम के लिए सबसे अच्छा करने की कोशिश कर सकता हूं।"

हालांकि KXIP के पास सर्वश्रेष्ठ अभियान नहीं रहा है, लेकिन राहुल के लिए व्यक्तिगत रूप से, एक अच्छा समय था। वह इस समय टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में से हैं। वास्तव में, वह KXIP के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 62.60 की औसत से 313 रन बनाए हैं।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, October 9, 2020, 9:42 [IST]
Other articles published on Oct 9, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X