IPL 2020 : टूट जाएगा मलिंगा का बड़ा रिकाॅर्ड, मिश्रा को चाहिए सिर्फ 14 विकेट

IPL 2020 : Amit Mishra can break Lasith Malinga's huge record this season | Oneindia Sports

नई दिल्ली। मुंबई इंडियंस के अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा यूएई में 19 सितंबर को शुरू होने जा रहे आईपीएल के 13वें सीजन का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। वह निजी कारणों से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। ऐसे में भारतीय स्पिनर अमित के पास मलिंगा का बड़ा रिकाॅर्ड तोड़ने का सुनहरा माैका रहेगा जो दिल्ली कैपिटल्स का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। दरअसल, मिश्रा आईपीएल में सर्वाधिक विकेट लेने के मुंबई इंडियंस के लसिथ मलिंगा के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। मलिंगा निजी कारणों से इस बार आईपीएल से हट गए हैं।

श्रीलंका के मलिंगा ने आईपीएल में खेले अब तक 122 मैचों में 170 विकेट लिए हैं। वह अभी तक आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में टाॅप पर हैं। वहीं अमित मिश्रा ने 147 मैचों में 157 विकेट झटक लिए हैं और मलिंगा को पछाड़ने से महज 14 विकेट दूर हैं। अगर इस सीजन में मिश्रा 14 विकेट ले लेते हैं तो वह आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट दर्ज करने वाले गेंदबाज बन जाएंगे।

कोबरा की तरह चपेट में ले लेते हैं धोनी, हमेशा याद रहेगा जो उन्होंने किया : डीन जोंस

मिश्रा के अलावा चेन्नई सुपर किंग्स के स्पिनर के पीयूष चावला भी मलिंगा के रिकॉर्ड को तोड़ने की फिराक में हैं। चावला ने अब तक 157 मैचों में 150 विकेट लिए हैं। चेन्नई सुपर किंग्स ने पिछले दिसंबर में आईपीएल 2020 की नीलामी में चावला को खरीदने के लिए 6.75 करोड़ रुपये खर्च किए, इससे पहले वो कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए खेलते हुए दिखे थे। ऐसे में मलिंगा का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए चावला को शानदार प्रदर्शन करना होगा। उन्हें 21 विकेटों की जरूरत है।

बता दें कि सीजन की शुरूआत चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के मैच के साथ होगी। दुनिया की सबसे बड़ी टी 20 लीग, आईपीएल इस साल दुबई, अबू धाबी और शारजाह में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में तीन स्थानों पर हो रहा है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, September 17, 2020, 10:42 [IST]
Other articles published on Sep 17, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X