MI vs RCB: मुंबई इंडियंस ने लगाए सर्वाधिक छक्के, सबसे तेज फिफ्टी में पोलार्ड ने बनाया ये रिकॉर्ड

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 का दूसरा सुपर ओवर मैच आरसीबी और एमआई के बीच हुआ। आरोन फिंच (52), देवदत्त पडिक्कल (54) और एबी डिविलियर्स (55 *) की अर्धशतकीय पारियां आरसीबी के लिए 20 ओवर में 201/3 पर जाने का कारण बनी। जवाब में, मुंबई इंडियंस आवश्यक रन-रेट के साथ जाने में विफल रही और 12वें ओवर तक चार विकेट भी गंवा दिए। लेकिन ईशान किशन की 58 गेंदों में 99 और कीरोन पोलार्ड की 24 गेंदों में 60 * रनों की घातक पारी ने खेल को सुपर ओवर में ले लिया जहां आरसीबी ने आखिरी गेंद पर आठ रनों का पीछा करते हुए सीजन का दूसरा मुकाबला अपने नाम किया।

इस रोमांचक मुकाबले में ये रिकॉर्ड बने-

इस रोमांचक मुकाबले में ये रिकॉर्ड बने-

सुपर ओवर में मुंबई इंडियंस की पहली हार

आईपीएल इतिहास में मुंबई पहली बार सुपर ओवर में हारी है। उन्होंने इससे पहले अपने दो सुपर ओवर मुकाबले जीते हैं। पहला मैच 2017 में गुजरात लॉयन्स के खिलाफ हुआ था जबकि दूसरा मैच 2019 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 2019 में हुआ। इस जीत के साथ आरसीबी का भी सुपर ओवर में जीत का रिकॉर्ड 2-1 हो गया है।

ABD ने की गेल की बराबरी:

एबी डिविलियर्स के लिए आईपीएल में प्लेयर ऑफ द मैच 21वीं बार मिला है जो लीग के इतिहास में किसी भी खिलाड़ी के लिए सबसे अधिक पुरस्कार की बराबरी है। क्रिस गेल ने आईपीएल में कुल 21 मैन ऑफ द मैच जीते हैं।

ईशान का रिकॉर्ड:

ईशान का रिकॉर्ड:

ईशान किशन की 99 रन की पारी अब एक अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी द्वारा आईपीएल में तीसरा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर है। 2011 में CSK के खिलाफ पॉल वाल्थाटी के नाबाद 120 और मनीष पांडे के 2009 में चार्जर्स के खिलाफ नाबाद रन ही ईशान से ऊपर हैं।

RCB vs MI: कोहली ने बताई फील्डिंग में सुधार की जरूरत, सुपर ओवर में खुद को भेजने पर ये कहा

किशन आईपीएल इतिहास में 99 पर आउट होने वाले केवल तीसरे खिलाड़ी बने। 2013 में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ विराट कोहली और 2019 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पृथ्वी शॉ इस लीग में 99 पर आउट होने वाले अन्य खिलाड़ी हैं।

इस खेल में ईशान किशन द्वारा लगाए गए नौ छक्के एक आईपीएल पारी में एक अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी द्वारा सबसे अधिक हैं। ये आईपीएल पारी में मुंबई इंडियंस के लिए किसी खिलाड़ी द्वारा मारे गए संयुक्त तौर पर तीसरे सबसे अधिक छक्के हैं। 2008 में CSK के खिलाफ सनथ जयसूर्या और 2019 में KXIP के खिलाफ किरोन पोलार्ड ने क्रमशः 11 और 10 छक्के लगाए थे।

सुंदर का कसा हुआ स्पैल, पोलार्ड का कमाल-

सुंदर का कसा हुआ स्पैल, पोलार्ड का कमाल-

1/12 - वाशिंगटन सुंदर द्वारा दिए गए 12 रन अब आईपीएल के एक मैच में आरसीबी के गेंदबाज द्वारा संयुक्त तौर पर तीसरे सबसे कम हैं। न्यूनतम: 4 ओवर की गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल सीएसके के खिलाफ 2019 में आईपीएल में 1/6 का आंकड़ा प्राप्त कर चुके हैं, जबकि सैमुअल बद्री ने 2017 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 4/9 विकेट लिए, जहां उन्होंने हैट्रिक ली। अनिल कुंबले ने भी सीएसके के खिलाफ 2009 के सीजन मैच के दौरान अपने चार ओवरों में केवल 12 रन दिए।

पोलार्ड के रिकॉर्ड-

कीरोन पोलार्ड आईपीएल के दौरान 20 या उससे कम गेंदों में तीन अर्द्धशतक पूरा करने वाले पहले खिलाड़ी बने। डेविड वार्नर, सुनील नरेन और केएल राहुल को दो ऐसे अर्द्धशतक मिले हैं। पोलार्ड के पास 2016 में केकेआर के खिलाफ 17 गेंदों का अर्धशतक था और 2013 के सीजन में सनराइजर्स के खिलाफ 20 गेंदों का अर्धशतक था, सोमवार को भी उन्होंने 20 गेंदों पर अर्धशतक जमाया था।

अर्द्धशतक का एक और खेल:

अर्द्धशतक का एक और खेल:

आरसीबी और एमआई के बीच का यह खेल आईपीएल के इतिहास में केवल दूसरा है जिसमें पांच 50+ स्कोर 5 बार बना हैं। किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच रविवार का खेल पांच 50+ स्कोर के साथ पहला आईपीएल खेल बन गया।

MI के छक्के मारने की होड़:

इस मैच में मुंबई इंडियंस द्वारा लगाए गए 16 छक्के उनके द्वारा आईपीएल खेल में सबसे अधिक हैं। MI ने इंदौर में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 2017 के आईपीएल खेल के दौरान 15 छक्के मारे।

MI के लिए एक रिकॉर्ड साझेदारी:

ईशान और किरोन पोलार्ड के बीच 119 रनों की साझेदारी अब 5वें विकेट के लिए आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए सबसे अधिक है। आईपीएल में उनका पिछली 5वीं विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी रोहित शर्मा और एंड्रयू साइमंड्स के बीच 2011 में हुई तब डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ 102 * रनों की भागेदारी हुई थी।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, September 29, 2020, 10:31 [IST]
Other articles published on Sep 29, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X