IPL 2020: मुस्ताफिजुर रहमान को मिला इन दो टीम से ऑफर, लेकिन BCB ने दिया झटका

IPL 2020 : Mustafizur Rahman won't play in IPL 2020 due to BCB decision | Oneindia Sports

मुंबई। आईपीएल में खेलना, दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग, हर खिलाड़ी का सपना होता है। हर खिलाड़ी चाहता है कि इंडियन प्रीमियर लीग की आठ टीमों में से एक उस पर बोली लगाए। कभी-कभी ऐसा होता है कि टीमें आपको खरीदना चाहती हैं, लेकिन तब भी आप आईपीएल में नहीं खेल सकते हैं। यही बात बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान के साथ भी हुई। वह अपने ग्रुप में एक नहीं बल्कि 2-2 टीमों को शामिल करना चाहते थे, लेकिन तब भी वह आईपीएल में नहीं खेल पाए।

बांग्लादेश के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान को आईपीएल 2020 की नीलामी में नहीं खरीदा गया था। लेकिन जब दोनों टीमों के 1-1 खिलाड़ी किसी कारण से टीम से बाहर हो गए, तो दोनों टीमों ने मुस्तफिजुर को खरीदने के लिए तत्परता दिखाई। मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुस्तफिजुर रहमान पर बोली लगाने पर विचार किया था, लेकिन गेंदबाज को आईपीएल में अपने ही क्रिकेट बोर्ड द्वारा खेलने से मना कर दिया गया था। क्रिकेट बज़ में एक रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेश बोर्ड ने मुस्तफ़िज़ुर रहमान को आईपीएल में खेलने के लिए एनओसी (नो हर्कर सर्टिफिकेट) जारी नहीं किया।

IPL 2020 में खेलने वाली सभी टीमों में सबसे महंगे खिलाड़ी, देखें कीमत

मुंबई इंडियंस के गेंदबाज लसिथ मलिंगा और कोलकाता नाइट राइडर्स के हैरी गारनी आईपीएल में नहीं खेलेंगे, जिसके बाद दोनों टीमों को तेज गेंदबाजों की जरूरत थी। वे दोनों मुस्ताफिजुर रहमान पर बोली लगाना चाहते थे, लेकिन बीसीबी ने तेज गेंदबाज की अनुमति नहीं दी। दरअसल, बांग्लादेश बोर्ड चाहता है कि मुस्ताफिजुर रहमान आईपीएल के बजाय श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में खेलें।

बांग्लादेश अक्टूबर में श्रीलंका का दौरा करेगा और आईपीएल इस बीच आयोजित किया जाएगा। बांग्लादेश 24 अक्टूबर से श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगा। बांग्लादेश क्रिकेट ऑपरेशन के अध्यक्ष अकरम खान ने खबर की पुष्टि की है। उन्होंने कहा, 'मुस्तफिजुर रहमान को आईपीएल से प्रस्ताव मिला था लेकिन बीसीबी ने उन्हें इसकी अनुमति नहीं दी। बांग्लादेश श्रीलंका का दौरा करेगा और रहमान वहां खेलेंगे। '

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, September 5, 2020, 13:31 [IST]
Other articles published on Sep 5, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X