IPL 2020: निकोलस पूरन की अनूठी उपलब्धि, एक ही मैच में लगाए 3 बार 100 मीटर प्लस दूरी के छक्के

Nicholas Pooran hits longest six in IPL 2020 with 106 Meter against SRH in Dubai| वनइंडिया हिंदी

नई दिल्लीः किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) गुरुवार को सनराइजर्स हैदरबाद (SRH) के खिलाफ मैच भले ही हार गई लेकिन निकोलस पूरन के छक्कों ने निश्चित रूप से कईयों को खौफ में छोड़ दिया है। कैरेबियाई बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 37 गेंदों पर पांच चौकों और सात छक्कों की मदद से 77 रनों की पारी खेली। ऐसा लग रहा था कि अकेले दम पर पूरन अपनी टीम को जीत तक ले जाएंगे। लेकिन उन्हें दूसरे छोर से कोई समर्थन नहीं मिला और अंततः KXIP लक्ष्य से बहुत दूर निकल गए।

दुबई को बना दिया शाहजाह-

दुबई को बना दिया शाहजाह-

हालांकि खेल अंत में एकतरफा निकला। जब तक निकोलस पूरन बीच थे, यह मनोरंजन से भर गया। सबसे पहले अभिषेक शर्मा को पूरन के कहर का सामना करना पड़ा, उन्होंने दो छक्के लगाए लेकिन फिर अब्दुल समद को 28 रन एक ही ओवर में पड़े जहां चार छक्के लगे।

IPL 2020: फैन ने पूछा- इतने रन क्यो पिटवाते हो? इसुरु उदाना ने दिया मजेदार जवाब

कुल मिलाकर, पूरन ने अपनी पारी में सात छक्के लगाए और वे सभी लंबे थे। यहां तक ​​कि दुबई में लंबी बाउंड्री भी छोटी लग रही थी। कमेंट्री करने वालों में से एक ने यहां तक ​​कहा कि वह स्टेडियम को शारजाह जैसा बना रहा था।

निकोलस पूरन की अनूठी उपलब्धि

निकोलस पूरन की अनूठी उपलब्धि

वास्तव में, निकोलस पूरन के तीन छक्के 100 या उससे अधिक मीटर की दूरी तय करने वाले साबित हुए। वह आईपीएल 2020 में भी 100 मीटर या उससे अधिक लंबे तीन छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए। उनका सबसे लंबा छक्का 106 मीटर का था जबकि अन्य दो सबसे लंबे अधिकतम 100 और 105 मीटर की दूरी तक गए।

IPL 2020: फैन ने पूछा- इतने रन क्यो पिटवाते हो? इसुरु उदाना ने दिया मजेदार जवाब

आखिरकार, निकोलस पूरन 77 रन बनाने के बावजूद, किंग्स इलेवन 17वें ओवर में केवल 132 रनों पर ढेर हो गए और खेल को 59 रनों के बड़े अंतर से हार गए। केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम के लिए समय समाप्त हो रहा है और उन्हें टूर्नामेंट से बाहर होने से पहले जल्द ही कार्य को पूरा करना होगा क्योंकि वे 6 में से 5 मैच हार चुके हैं।

डेविड वार्नर ने भी की है तारीफ-

डेविड वार्नर ने भी की है तारीफ-

यह आईपीएल की दर्शनीय पारी थी, भले ही उनकी टीम मैच हार गई लेकिन विपक्षी कप्तान डेविड वार्नर की सांसे थामने वाली इस पारी ने मैच के बाद भी तारीफ पाई- "मैं थोड़ा घबराया हुआ था जब निकोलस इसे स्टैंड पर मार रहे थे। मेरे पास हमेशा उस बच्चे को लेकर उच्च संभावनाएं थीं। मैं उसके साथ बांग्लादेश में खेलने के लिए भाग्यशाली था। आप हमेशा सोचते हैं, 'मैं क्या कर सकता हूं, मैं उसे कैसे आउट कर सकता हूं?'

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 भविष्यवाणी
Match 17 - October 25 2021, 07:30 PM
अफगानिस्तान
स्कॉटलैंड
Predict Now

Story first published: Friday, October 9, 2020, 17:48 [IST]
Other articles published on Oct 9, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X