IPL 2020: रिकी पोंटिंग ने बताया पृथ्वी शॉ की हिटिंग फॉर्म के पीछे का कारण

नई दिल्लीः डीसी के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ इस बार अपना मोजो पा चुके हैं। उनमें रन बनाने की भूख दिखती है और साथ ही स्टाइलिश शॉट्स लगाकर मानो वे प्रतिभा को हर पल संतुष्ट करना चाहते हैं। छोटे कद के इस बल्लेबाज को लंबे-लंबे गेंदबाजों पर प्रहार करते देखना एक खूबसूरत क्रिकेटिया नजारा है। आरसीबी के खिलाफ पिछले मैच में भी शॉ ने शिखर धवन के साथ मिलकर अपनी टीम को तेज शुरुआत देने के लिए पांच चौके और 2 छक्के लगाए। दुर्भाग्यवश, शॉ ने मोहम्मद सिराज की एक छोटी गेंद पर टॉप एज लगवा लिया और स्टंप्स के पीछे एबी डिविलियर्स द्वारा लपके गए।

शॉ ने 23 गेंदों में 42 रन बनाने के बाद डग-आउट का रुख किया, लेकिन उनके योगदान ने निश्चित रूप से दिल्ली के लिए बड़ा स्कोर करने के लिए मंच तैयार किया।

स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर मैच के दौरान क्रिकेटर से कमेंटेटर केविन पीटरसन से बात करते हुए, दिल्ली कैपिटल के कोच रिकी पोंटिंग ने युवा खिलाड़ी की प्रशंसा की।

IPL 2020: श्रेयस अय्यर ने बताया कैसे DC ने RCB को इतनी आसानी से हरा दिया

"पृथ्वी शॉ को देखना आज बहुत खुशनुमा था, हम आईपीएल में शीर्ष क्रम के खिलाड़ियों के वास्तविक क्लास को देखना शुरू कर रहे हैं। वह तकनीकी रूप से बहुत अच्छा है, वह तेज गेंदबाजी और स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ बहुत अच्छा है। पोंटिंग ने कहा कि आज हमें एक और अच्छी शुरुआत मिली है।"

पीटरसन ने तब शॉ की बल्लेबाजी शैली में तकनीक में बदलाव के बारे में पोंटिंग से सवाल किया। इसके जवाब में, पोंटिंग ने कहा कि शॉ ने पिछले कुछ वर्षों में अपने खेल का विश्लेषण किया है और अपनी बल्लेबाजी पर काम किया है।

"हां, उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में अपने खेल का विश्लेषण किया है। उनका बैकफुट लेग स्टंप तक गया है। मैं उससे थोड़ी बात करता हूं, लेकिन वह एक बहुत ही सरल चरित्र है और आप किसी को भी ओवरकोच नहीं करना चाहते हैं, खासकर इस तरह के प्रारूप में, खासकर जब किसी में उस तरह की प्रतिभा हो।

"आप उनमें से जो भी है उसे कोच नहीं करना चाहते हैं। मुझे लगता है कि वह समझता है, उसने कुछ एडजस्टमेंट किए हैं, जहां वह शायद स्टंप की ओर अधिक बल्लेबाजी कर रहा है। वह बैक फुट लेग साइड की तरफ जा रहा था। वह सुपर टच में हैं। उसने पिछले कुछ दिनों में दिखाया है कि वह टीम के लिए क्या भूमिका निभाता है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, October 6, 2020, 10:40 [IST]
Other articles published on Oct 6, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X