IPL 2020 : पिता करते थे खेलने से मना, अब बेटा UAE में बरसाएगा चाैके-छक्के

स्पोर्ट्स डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) की शुरूआत 19 सितंबर को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के मुकाबले के साथ हो रही है। इस सीजन में कई नए सितारों को माैका मिलने वाला है क्योंकि कई दिग्गज खिलाड़ी टूर्नामेंट से बाहर है। इनमें से एक युवा खिलाड़ी हैं प्रियम गर्ग, जिन्हें कभी उनके पिता खेलने से मना किया करते थे। इसलिए नहीं कि प्रियम के पास टैलेंट नहीं था, बल्कि इसलिए कि गरीबी के कारण वो बेटे को आगे ले जाने के लिए असक्षम थे। लेकिन अब ये खिलाड़ी यूएई में चाैक-छक्के बरसाता दिखाई देगा।

IPL 2020 : कब, कहां और किससे भिड़ेगा किंग्स इलेवन पंजाब, जानें पूरी डिटेल

हैदराबाद के लिए खेलते आएंगे नजर

हैदराबाद के लिए खेलते आएंगे नजर

मेरठ के किला परीक्षितगढ़ निवासी 19 वर्षीय प्रियम गर्ग को अब आईपीएल में खेलने का माैका मिल सकता है। उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने 1.90 करोड़ रूपए में अपनी टीम में शामिल किया है। प्रियम का बेस प्राइस 20 लाख था। उन्हें खरीदने के लिए किंग्स इलेवन पंजाब ने दिलचस्पी दिखाई लेकिन अंत में हैदराबाद बाजी मार गया। हैदराबादा का पहला मैच 21 सितंबर को दुबई में राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के खिलाफ होना है। प्रियम बड़े मुश्किल दाैर से गुजरकर आज यहां तक पहुंचे हैं।। पिता ने तो गरीबी के चलते उसे क्रिकेटर बनाने से तो मना कर दिया, लेकिन प्रियम के मामा आगे आए जिनकी बदाैलत अब ये युवा क्रिकेटर ना सिर्फ आईपीएल में धमाल मचाएगा बल्कि 2020 के जनवरी में शुरू हो रहे अंडर-19 विश्व कप में भारतीय टीम की कप्तानी भी करेगा।

पिता ने किया था खेलने से मना

पिता ने किया था खेलने से मना

प्रियम के पिता ने गरीबी के चलते हार मान ली थी। लेकिन प्रियम ने गली क्रिकेट खेलना नहीं छोड़ा। बेटे में क्रिकेट के प्रति जुनून देख उनके मामा आगे आए जिन्होंने प्रियम को मेरठ के विक्टोरिया स्टेडियम में कोचिंग दिलाई। कोचिंग लेने के बाद प्रियम ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। क्रिकेटर बनने की चाह उनमे क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को देखने के बाद जागी थी। वो तब महज 7 साल के थे जब सचिन की बल्लेबाजी देखते थे। इसके बाद उन्होंने बड़ा क्रिकेटर बनने का सपना देखा था और वो सपना अब पूरा होता दिख रहा है।

लगा चुके हैं दोहरा शतक

लगा चुके हैं दोहरा शतक

30 नवंबर 2000 को जन्मे प्रियम 2018-19 में रणजी ट्रॉफी सीजन में उत्तर प्रदेश के लिए 67.83 की औसत से 814 रन के साथ दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। इस दाैरान उन्होंने दो शतक भी जमाए, जिसमें करियर की सर्वश्रेष्ठ 206 रनों की पारी शामिल थी। प्रियम ओपनर के रूप में भूमिका निभाते हैं, जो 12 प्रथम श्रेणी मैचों में 867 रन बना चुके हैं जिसमें 2 शतक व 4 अर्धशतक भी शामिल हैं। वहीं लिस्ट एक क्रिकेट में खेले 15 मैचों में 539 रन बना चुके हैं, जिसमें 1 शतक के साथ 3 अर्धशतक हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, September 7, 2020, 9:51 [IST]
Other articles published on Sep 7, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X