RR vs KXIP: निकोलस पूरन ने हवा में पलटकर रोका सैमसन का छक्का, फील्डिंग देख हैरान रह गये सचिन-सहवाग

IPL 2020
Photo Credit: BCCI/IPL
Nicholas Pooran Fielding: Sachin Tendulkar says That's the best I have seen in Life | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। शारजाह के मैदान पर रविवार को जहां बल्लेबाजों का बोलाबला देखने को मिला वही एक ऐसे कैरिबियाई खिलाड़ी की फील्डिंग का भी जलवा देखने को मिला जिसको लेकर कभी डॉक्टर ने दोबारा क्रिकेट के मैदान पर उतरने से मना कर दिया था। हम बात कर रहे हैं किंग्स इलेवन पंजाब के लिये खेलने वाले मध्यक्रम बल्लेबाज निकोलस पूरन की जिन्होंने शारजाह के मैदान पर रविवार को पहले राजस्थान के खिलाफ न सिर्फ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की बल्कि फील्डिंग के दौरान संजू सैमसन का एक ऐसा निश्चित छक्का रोकने का काम किया जिसे देखने के बाद फैन्स समेत दिग्गज खिलाड़ियों के मुंह से वाह निकल गई।

RR vs KXIP: मयंक अग्रवाल ने 45 गेंद में जड़ा आईपीएल करियर का पहला शतक, नाम किये खास रिकॉर्ड

आईपीएल के इतिहास में की गई सबसे बेहतरीन फील्डिंग की बात की जाये तो निश्चित रूप से निकोलस पूरन की ओर से किया यह हैरतअंगेज कारनामा पहले नंबर पर आयेगा। पंजाब की टीम ने रविवार को खेले गये इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 223 रनों का स्कोर खड़ा किया जिसके बाद राजस्थान की ओर से संजू सैमसन और स्टीव स्मिथ ने काउंटर अटैक करते हुए तेजी से रन बनाने का काम किया।

RR vs KXIP: संजू सैमसन ने लगाया छक्कों का शतक, खास क्लब में हुए शामिल

निकोलस पूरन ने लिया जबरदस्त कैच

निकोलस पूरन ने लिया जबरदस्त कैच

राजस्थान की पारी के 8वें ओवर में मुरुगन अश्विन गेंदबाजी कर रहे थे। तभी ओवर की तीसरी गेंद पर संजू सैमसन ने डीप मिड विकेट की दिशा में शॉट खेला जिसका छक्का जाना लगभग तय था। लेकिन डीप पर खड़े निकोलस पूरन ने गजब की फुर्ती दिखाई और बाउंड्री रोप से 2 यार्ड अंदर गेंद को हवा में पकड़ा और उलट कर वापस मैदान पर फेंक दिया। लेकिन उनके शानदार प्रदर्शन को देखकर सचिन तेंदुलकर, केविन पीटरसन और वीरेंद्र सहवाग ने उनकी तारीफ में कसीदे पढ़े।

पीटरसन बोले- कभी नहीं देखी बेहतरीन फील्डिंग

पीटरसन बोले- कभी नहीं देखी बेहतरीन फील्डिंग

निकोलस पूरन की फील्डिंग को देखकर मैच के दौरान लाइव कामेंट्री कर रहे केविन पीटरसन से रुका नहीं गया और उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने जीवन में टी20 करियर के दौरान कभी भी इतनी बेहतरीन फील्डिंग नहीं देखी।

निकोलस पूरन ने कैच के अलावा बल्लेबाजी के दौरान भी उन्होंने अच्छा खासा योगदान दिया है, उन्होंने 8 गेंद पर 3 छक्के और 1 चौके लगाकर 25 रन बना दिये।

पूरन ने ग्रैविटी को ठुकराया

पूरन ने ग्रैविटी को ठुकराया

वहीं वीरेंद्र सहवाग ने निकोलस पूरन की तारीफ करते हुए लिखा कि आपने ग्रैविटी नामक चीज भुला दी। उन्होंने कहा,'ग्रैविटी नामक चीज ही भुला दी, ऐसे कैसे, आपने ग्रैविटी को ही नकार दिया है। जबरदस्त सेव।'

जीवन में नहीं देखा ऐसा सेव

जीवन में नहीं देखा ऐसा सेव

भारतीय क्रिकेट टीम के मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने भी निकोलस पूरन की तारीफ करते हुए ट्विटर पर लिखा,'मैंने अपने जीवन में इससे बेस्ट नहीं देखा है। पूरी तरह से इंक्रेडिबल।'

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, September 28, 2020, 6:30 [IST]
Other articles published on Sep 28, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X