RCB vs SRH: कोहली ने कहा- चहल ने पूरी तरह पलट दिया मैच, देवदत्त-फिंच की जोड़ी को सराहा

नई दिल्लीः आईपीएल 2020 के तीसरे मुकाबले में विराट कोहली की रॉयल चैलेजर्स बेंगलुरु टीम ने जीत के साथ खाता खोला है। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रनों से मात दी। हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया जिसको डेब्यू मैच खेल रहे देवदत्त पडिक्कल और अनुभवी आरोन फिंच की ओपनिंग जोड़ी ने गलत साबित कर दिया। दोनों ने पहले विकेट के लिए 90 रन जोड़े और पडिक्कल के खाते में अर्धशतक आया।

युजवेंद्र चहल ने मचाई मैच में खलबली-

युजवेंद्र चहल ने मचाई मैच में खलबली-

हालांकि हैदराबाद को वापसी का मौका मिला और आरसीबी अपने दोनों ओपनरों का लगातार गेंदों पर गंवा बैठा फिर विराट कोहली भी 14 रन बनाकर चलते बने लेकिन यह एक बार फिर जीनियस एबी डिविलियर्स थे जिन्होंने आखिरी में 30 गेंदो पर 51 रनों की पारी खेलकर स्कोर को 163 रन तक पहुंचाने में मदद की।

RCB vs SRH: कोहली को बोल्ड कर खास क्लब में शामिल हुये नटराजन

कुल मिलाकर यह एक क्लासिक मुकाबला साबित हुआ जहां सनराइजर्स के लिए जॉनी बेयरस्टो और मनीष पांडे जीत की आधारशिला तैयार करते हुए जब आउट हुए तब मैच पूरी तरह बराबरी पर था लेकिन 61 रन बनाने वाले बेयरस्टो के विकेट के बाद चहल ने अगली ही गेंद पर विजय शंकर को बोल्ड कर वार्नर एंड कंपनी के खेमे में जो खलबली मचाई उससे सनराइजर्स आखिर तक उभर नहीं पाई और टीम का मध्यक्रम, निचला मध्यक्रम धराशाई हो गया।

कोहली ने कहा- चहल ने मैच पलटा

कोहली ने कहा- चहल ने मैच पलटा

चहल ने इस मैच में विशुद्ध लेग स्पिन के साथ हवा में लूप बनाकर डाली गई गुगली का जो मुजायरा पेश किया वह काबिलेतारीफ था। उन्होंने जॉनी बेयरस्टो को आउट करके शंकर को गुगली गेंद फेंकी थी जिस पर यह ऑलराउंडर फंस गया।

कोहली ने मैच के बाद चहल का मैच बदलने वाला खिलाड़ी बताया है। अपने 4 ओवर में केवल 18 रन देकर 3 विकेट लेने वाले चहल के बारे में बात करते हुए कोहली ने कहा-

"यह आश्चर्यजनक है और पिछले साल हम परिणामों के दूसरी तरफ थे थे। हमने आज रात को खुद को शांत बनाए रखा। युजी ने हमारे लिए खेल बदल दिया। आज रात उन्होंने दिखाया कि अगर आपके पास कौशल है, तो आप किसी भी विकेट पर खरीद सकते हैं। जिस तरह से उसने अंदर आकर अटैकिंग लाइनें डालीं, वह मेरी राय में वो खिलाड़ी थे जिसने खेल को बदल दिया।

देवदत्त पडिक्कल की भी तारीफ की-

देवदत्त पडिक्कल की भी तारीफ की-

"हमने वास्तव में अच्छी शुरुआत की और देवदत्त वास्तव में अच्छा था और फिंच भी अच्छे थे। आखिरी तीन ओवरों में बल्लेबाजी करते हुए एबी ने हमें 160 रन से आगे बढ़ाने में मदद की और जैसा कि मैंने कहा, कि हमने गेंदबाजी में नकारात्मकता को नहीं आने दिया, यह एक अच्छा संकेत था और उन दुबे को उन तीन ओवरों में गेंदबाजी करना वास्तव में अच्छा था।"

दुबे ने इस मुकाबले में 3 ओवर गेंदबाजी की और 15 रन देकर 2 विकेट लिए। जबकि वाशिंगटन सुंदर ने केवल 1 ही ओवर किया। इस पर बात करते हुए कोहली ने कहा-

"ये बहुत अच्छी बात है कि पार्ट टाइमर विकेट ले रहे हैं और वाशिंगटन सुंदर जैसे खिलाड़ी को अपने पूरे ओवर करने का भी मौका नहीं मिला। ये टीम के लिए अच्छे संकेत हैं।"

चहल के दिए झटकों के बाद बने हालातों को शिवम दुबे ने बखूबी भुनाया था और उन्होंने नवोदित प्रियम गर्ग को बोल्ड करके सनराइजर्स की उम्मीदों को बड़ा झटका दिया था।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, September 22, 2020, 9:07 [IST]
Other articles published on Sep 22, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X