IPL 2020 : रोहित शर्मा के पास है इस साल 4 बड़े रिकॉर्ड हासिल करने का मौका

स्पोर्ट्स डेस्क(नोएडा) दिग्गज भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई रिकॉर्ड बनाए हैं। वह आईपीएल में भी जबरदस्त बल्लेबाजी करते रहे हैं। रोहित शर्मा के नेतृत्व में, मुंबई इंडियंस ने चार बार आईपीएल जीता है और उनकी बल्लेबाजी अच्छी रही है। रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस से इस सीजन में पांचवीं बार आईपीएल का खिताब जीतने की कोशिश करेंगे। लेकिन उसे अपने लिए अच्छा करना होगा। मुंबई इंडियंस का आईपीएल सीजन में अब तक शानदार प्रदर्शन रहा है और इस बार भी उन्हें उसी प्रदर्शन को दोहराना होगा। अगर रोहित शर्मा इस सीजन में अपना खेल दिखाते हैं, तो उनके नाम पर कुछ बड़े रिकॉर्ड बन सकते हैं। आइए जानें कि रोहित शर्मा इस आईपीएल सीजन में काैन से रिकाॅर्ड बना सकते हैं-

इस बल्लेबाज ने मात्र 113 गेंदों में ही ठोक दिए 316 रन, लगाए दनदनाते 34 छक्के

IPL में 5000 रन

IPL में 5000 रन

रोहित शर्मा ने अब तक आईपीएल में 188 मैचों में 1 शतक और 36 अर्द्धशतकों के साथ 31.60 की औसत से 4898 रन बनाए हैं। इसलिए, उसे आईपीएल में 5,000 रन के आंकड़े को पार करने के लिए 102 रन चाहिए। अगर वह इस साल इस मुकाम को पार कर लेते हैं, तो वह आईपीएल में 5,000 रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज होंगे। उनसे पहले विराट कोहली (5412) और सुरेश रैना (5368) यह कारनामा कर चुके हैं।

सर्वाधिक 'मैन ऑफ द मैच' पुरस्कारों का रिकॉर्ड

सर्वाधिक 'मैन ऑफ द मैच' पुरस्कारों का रिकॉर्ड

'मैन ऑफ द मैच' पुरस्कार उस खिलाड़ी को दिया जाता है जो एक मैच में सर्वश्रेष्ठ योगदान देता है। मैन ऑफ द मैच किसी भी खिलाड़ी के लिए बेहद खास सम्मान होता है। क्रिस गेल के नाम आईपीएल में अब तक के सबसे ज्यादा 'मैन ऑफ द मैच अवार्ड्स' हासिल करने का रिकॉर्ड है। उन्होंने 125 मैचों में 21 बार पुरस्कार जीता है। एबी डिविलियर्स 20 मैन ऑफ द मैच अवार्ड के साथ दूसरे स्थान पर हैं। एमएस धोनी, डेविड वार्नर और रोहित शर्मा 17 पुरस्कारों के साथ संयुक्त तीसरे स्थान पर हैं। अगर पूरे आईपीएल सीजन में रोहित शर्मा का प्रदर्शन मजबूत रहता है, तो वह क्रिस गेल के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

मुंबई इंडियंस के लिए 4,000 रन बनाने वाला पहला खिलाड़ी

मुंबई इंडियंस के लिए 4,000 रन बनाने वाला पहला खिलाड़ी

रोहित शर्मा ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए सबसे अधिक रन बनाए हैं। उन्होंने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए अब तक 143 मैचों में 3728 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने 28 अर्द्धशतक बनाए हैं। रोहित शर्मा आईपीएल के इस सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए 4,000 रन बना सकते हैं। अगर वह इस चरण से गुजरते हैं, तो वह मुंबई इंडियंस के लिए 4,000 रन बनाने वाले के पहले खिलाड़ी बन जाएंगे।

सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज

सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज

रोहित शर्मा अपने करियर की शुरुआत से ही अपनी बड़ी आतिशबाजी के लिए प्रसिद्ध रहे हैं। जब वह पुल शॉट पर छक्का मारता है तो यह देखने लायक होता है। उन्होंने भारतीय टीम के लिए कई बड़े छक्के मारे हैं। एमएस धोनी आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं। उन्होंने आईपीएल में सर्वाधिक 209 छक्के लगाए हैं। रोहित शर्मा के नाम पर 194 छक्के हैं। रोहित शर्मा इस सीजन में एमएस धोनी के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, August 20, 2020, 16:20 [IST]
Other articles published on Aug 20, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X