KKR के खिलाफ मैच में गेंद पर लार लगाते हुए स्पॉट हुए रॉबिन उथप्पा, Video वायरल

IPL 2020: Robin Uthappa forgets ICC rule, Accidentally applies saliva on the ball | Oneindia Sports

नई दिल्लीः ICC के COVID-19 प्रोटोकॉल के उल्लंघन में, भारत और राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा को अबू धाबी में IPL मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ क्षेत्ररक्षण के दौरान गेंद पर लार लगाते देखा गया था।

यह मामला तब घटा जब राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज ने बुधवार को दुबई में आईपीएल मैच में तीसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर सुनील नारायण का एक ऊंचा कैच छोड़ दिया। उसके बाद उनको गेंद को पकड़ने के पास उस पर लार लगाते हुए देखा गया। यह घटना मिड-ऑन एरिया की है और इसका वीडियो तब से सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

आईपीएल ने कोई बयान जारी नहीं किया-

आईपीएल ने अब तक इस घटना पर कोई बयान जारी नहीं किया है।

इस साल जून में COVID-19 महामारी के कारण गेंद को चमकाने के लिए ICC ने लार के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया था।

IPL 2020: जानता हूं इसमें कितनी चोट लगती है- सचिन ने की संजू सैमसन के कैच की तारीफ

"अगर कोई खिलाड़ी गेंद से लार लगाता है, तो अंपायर खिलाड़ियों के लिए समायोजन की प्रारंभिक अवधि के दौरान स्थिति को कुछ हद तक नियंत्रित करेगा, लेकिन बाद बाद में ऐसा किया तो टीम को चेतावनी मिलेगी," बीसीसीआई के एसओपी में यह बात कही गई है।

क्या कहता है नियम-

क्या कहता है नियम-

जबकि आईसीसी के नोटिफिकेशन में लिखा है, 'एक टीम को प्रति पारी दो बार चेतावनी जारी की जा सकती है लेकिन बार-बार गेंद पर लार के इस्तेमाल से बल्लेबाजी करने वाली टीम को 5 रन दे दिए जाएंगे। जब भी लार को गेंद पर लगाया जाता है, तो अंपायरों को खेलने की सिफारिश करने से पहले गेंद को साफ करने का निर्देश दिया जाएगा।

जहां तक मैच की बात है तो 175 रनों का बचाव करते हुए, कोलकाता नाइट राइडर्स ने 37 रनों से मैच जीत लिया और बैक-टू-बैक जीत के साथ खुद को दूसरे स्थान पर पहुंचा दिया।

मैच का सूरतेहाल ये रहा-

मैच का सूरतेहाल ये रहा-

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें मैच में राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में एक्शन देखने को मिला। अंक तालिका में अपनी रैंकिंग में सुधार करने के इरादे से, केकेआर ने पहले बल्लेबाजी प्रदर्शन करते हुए 174/6 का सम्मानजनक स्कोर किया। फिर केकेआर ने 37 रन से मैच जीता। 4 ओवर में 20 रन देकर 2 विकेट लेने वाले शिवम मावी को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, October 1, 2020, 11:07 [IST]
Other articles published on Oct 1, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X