IPL 2020: कोहली की सलाह ने क्रिकेट के प्रति मेरा नजरिया बदल दिया- संजू सैमसन

नई दिल्लीः संजू सैमसन इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा संस्करण में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2020 में अपने शुरुआती दो मैचों में जीत दर्ज की है और सैमसन ने दोनों में अहम भूमिका निभाई है।

एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपने शुरुआती मैच में सैमसन ने अपनी 32 गेंदों में 74 रनों की पारी खेली। उन्होंने 9 छक्के और एक चौका लगाया। उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच जीतने वाली 85 रन की पारी खेलकर शारजाह में 224 रन के बड़े लक्ष्य का सफल पीछा करने में भी अहम रोल निभाया। स्टीव स्मिथ और जोस बटलर के बीच, सैमसन रॉयल्स के सेट-अप के महत्वपूर्ण खिलाड़ी के रूप में उभरे हैं।

कोहली की सलाह के बाद बदल गया नजरियाः सैमसन

कोहली की सलाह के बाद बदल गया नजरियाः सैमसन

सैमसन ने सोमवार को खुलासा किया कि कैसे भारतीय कप्तान विराट कोहली ने उन्हें सलाह वो दी जिससे क्रिकेट के प्रति उनका नजरिया बदल गया। एक जिम सत्र के दौरान, सैमसन ने कोहली से पूछा कि वह इस तरह के उच्च फिटनेस स्तर को कैसे बनाए रखते हैं।

"[मेरे पास] एक अद्भुत अनुभव था जब मैं भारतीय टीम में था। मैं विराट भाई (कोहली) के साथ जिम ट्रेनिंग में था। मैं उनसे पूछता रहा कि वह फिटनेस में इतनी ऊर्जा क्यों लगाते हैं, मैं उनसे कई तरह के सवाल पूछती रहा।

 कोहली ने पूछा था- संजू तुम कितने साल और खेलोगे?

कोहली ने पूछा था- संजू तुम कितने साल और खेलोगे?

"संजू तुम कितने साल खेल और खेलोगे?" और मैंने कहा, "मैं अभी 25 का हूं तो दस साल या ज्यादा। उन्होंने मुझसे कहा, "फिर इन दस वर्षों में सब कुछ दे दो और आप उसके बाद केरल से अपना पसंदीदा भोजन ले सकते हैं, लेकिन आप इन दस वर्षों के बाद क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे। इन दस वर्षों में आपके पास जो कुछ भी है वह क्यों नहीं देते ? " कोहली ने बातचीत के दौरान सैमसन को बताया।

'मैं एक बड़े हिट, एक बड़े ओवर की तलाश कर रहा था', अपनी पारी के बाद तेवतिया ने किया खुलासा

सरपट दौड़ रही है फिलहाल राजस्थान रॉयल्स की गाड़ी-

सरपट दौड़ रही है फिलहाल राजस्थान रॉयल्स की गाड़ी-

कोहली के साथ उनकी बातचीत के बाद, सैमसन के रवैये और धारणा में बदलाव आया और अंततः उन्हें सफलता मिली। उन्होंने कहा, 'इससे ​​क्रिकेट के प्रति मेरे समर्पण का नजरिया बदल गया। मुझे यह सुनकर बहुत खुशी हुई कि, "सैमसन ने कहा।

स्मिथ की अगुवाई में रॉयल्स ने आईपीएल 2020 की अपनी दोनों शुरुआती जीत हासिल की है। अपनी जीत की गति को जारी रखने के लिए, रॉयल्स 30 सितंबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ अगले मैच के लिए तैयार है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, September 30, 2020, 14:14 [IST]
Other articles published on Sep 30, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X