IPL 2020: ये तो वार्म-अप ही चल रहा है- शुबमन गिल ने कहा, आंद्रे रसेल का बेस्ट अब आने वाला है

नई दिल्लीः भारत के सीमित ओवरों के डिप्टी रोहित शर्मा ने शुबमन गिल को 'भविष्य' कहते हैं, कप्तान विराट कोहली ने उनसे निरंतरता बनाए रखने के लिए कहा है, क्योंकि युवा खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपनी छाप छोड़ते हैं, और यहां तक ​​कि महान सचिन तेंदुलकर भी उनसे प्रभावित थे। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें संस्करण में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपनी पारी के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज द्वारा खेले गए शॉट दर्शनीय थे।

एएनआई से बात करते हुए, गिल ने लीग के वर्तमान संस्करण में अपने फॉर्म पर प्रकाश डाला, संयुक्त अरब अमीरात में रॉकस्टार आंद्रे रसेल की खराब फॉर्म पर भी उन्होंने बात करते हुए कहा कि केकेआर जिस तरह से क्वालिटी क्रिकेट खेल रहा है उसको देखते हुए लगता है रसेल आईपीएल के दूसरे भाग के शुरू होते ही बेहतर होंगे।

शुबमन गिल ने अपनी फॉर्म पर बात की-

शुबमन गिल ने अपनी फॉर्म पर बात की-

जहां गिल ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 70 रनों की नाबाद पारी के दौरान अपनी प्रतिभा दिखाई, वहीं युवा सलामी बल्लेबाज अपने कुछ अच्छे शुरूआत को बड़े स्कोर में बदलने में नाकाम रहे। लेकिन बल्लेबाज को भरोसा है ये कोई दिक्कत नहीं है क्योंकि गेंद को अच्छी तरह से मार रहे हैं।

IPL 2020: इस वजह से SRH के खिलाफ KXIP के मैच में जगह नहीं बना पाए क्रिस गेल

"हां, मेरा मतलब है कि मेरा मानना ​​है कि जब आप अच्छी बल्लेबाजी कर रहे होते हैं, तो रन किसी भी समय आ सकते हैं। आप विकेट पर जितना अधिक समय बिताएंगे, आपको रन मिलेंगे," कहा हुआ।

जबकि गिल 21 वर्ष के हैं, लेकिन उन्हें केकेआर इकाई में एक युवा खिलाड़ी नहीं माना जाता है। पिछले कुछ सत्रों में लगातार प्रदर्शन करने के बाद, उन्हें केकेआर के नेतृत्व समूह के अभिन्न अंग के रूप में देखा जाता है। लेकिन इस सीजन में शिवम मावी, कमलेश नागरकोटी और राहुल त्रिपाठी जैसे कुछ नए क्रिकेटरों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। गिल का कहना है कि इस तरह की प्रतिभा के साथ खेलना काफी अनुभव है।

आंद्रे रसेल करेंगे वापसीः गिल

आंद्रे रसेल करेंगे वापसीः गिल

उन्होंने कहा, "यह बहुत ईमानदारी से महसूस होता है क्योंकि उनके साथ मैदान पर होना हम सभी के लिए काफी अच्छा अनुभव है और यह मैदान पर भी बहुत अच्छा माहौल बनाता है और यह देखने में काफी रोमांचक है।"

हालांकि पावरहाउस रसेल को बल्ले के साथ पार्टी में आना बाकी है। पिछले कुछ सत्रों में मैच विजेता के रूप में देखे गए इस ऑलराउंडर ने अपनी पांच पारियों में 135.13 के स्ट्राइक-रेट से सिर्फ 50 रन बनाए। लेकिन गिल सकारात्मक पक्ष को देखते हैं कि टूर्नामेंट का अंत अभी बाकी है और रसेल केवल वार्म अप कर रहे हैं।

गिल ने कहा, "उन्होंने अपनी उम्मीदों के अनुसार अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। मुझे लगता है कि यह हमारे लिए अच्छा है कि टूर्नामेंट का मुख्य हिस्सा अभी हैं और जैसा कि कहते हैं, सबसे अच्छा अभी बचा है।"

'अगले चरण में अब स्पिनरों का रहेगा बोलबाला'

'अगले चरण में अब स्पिनरों का रहेगा बोलबाला'

यूएई में विकेट सिर्फ बल्लेबाजों के लिए ही नहीं बल्कि तेज गेंदबाजों के लिए भी काफी अच्छे दिखते हैं।

"यह उम्मीद की जा रही थी कि टूर्नामेंट के पहले हाफ में, स्पिनरों से अधिक, यह मध्यम पेसर होंगे जो हावी होंगे क्योंकि यह एक लंबा टूर्नामेंट है और अगर स्पिनरों का बोलबाला होता, तो यह बल्लेबाजों के लिए मुश्किल था। उम्मीद की जा रही थी कि वे (क्यूरेटर) हरे रंग के टॉप के साथ शुरुआत करेंगे और फिर आखिरकार यह धीमा हो जाएगा।

अब तक पांच-छ गेम खेलने वाली सभी टीमों के साथ, टूर्नामेंट ने मध्य चरण में प्रवेश किया है और कोलकाता को तीन जीत और दो हार के साथ चौथे स्थान पर रखा गया है। टीम के अब तक के प्रदर्शन के बारे में पूछने पर गिल ने कहा-

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि हम शानदार क्रिकेट खेल रहे हैं। पहले गेम के अलावा, हम हार गए जहां हम थोड़े उतावले दिखे क्योंकि हम सभी इतने लंबे समय के बाद अपना पहला मैच खेल रहे थे। उस खेल को छोड़कर, हम वास्तव में कुछ अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं। उन्होंने जो मैच जीते हैं, हमने उसे बड़े पैमाने पर किया है और हमारे लिए काफी आरामदायक जीत थी।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, October 9, 2020, 13:12 [IST]
Other articles published on Oct 9, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X