IPL 2020: धीमी बल्लेबाजी पर बरसे डेविड वार्नर, खुद पर ली हार की जिम्मेदारी

IPL 2020: David Warner says Disappointed with our inability to score boundaries | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ सात विकेट से हारने के बाद, सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के कप्तान डेविड वार्नर ने अंतिम ओवरों तक बल्लेबाजी नहीं करने और अपनी टीम के लिए एक सुरक्षित स्कोर सुनिश्चित ना करने के लिए खुद को दोषी ठहराया है।

केकेआर ने अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में सनराइजर्स को सात विकेट से हराया। दिनेश कार्तिक की अगुवाई वाली टीम ने 12 गेंद शेष रहते हुए ही जीत के लिए मिले 143 रन बना लिए थे। केकेआर के लिए गिल और इयोन मोर्गन क्रमश: 70 और 42 रन बनाकर नाबाद रहे।

वार्नर ने कहा- हम थोड़ा और जोखिम उठा सकते थे

वार्नर ने कहा- हम थोड़ा और जोखिम उठा सकते थे

केकेआर ने सनराइजर्स को निर्धारित बीस ओवरों में सिर्फ 142/4 तक सीमित रखा क्योंकि सभी गेंदबाजों ने उम्दा प्रदर्शन किया। पैट कमिंस केकेआर के लिए स्टैंडआउट गेंदबाज थे। वह चार ओवर के अपने कोटे से 1-19 के आंकड़े के साथ समाप्त हुए थे।

CSK के साथ खत्म हुआ रिश्ता? सुरेश रैना ने दिया फ्रेंचाइजी का साथ छोड़ने का बड़ा संकेत

"केकेआर के खिलाफ मैच में, मैंने और जॉनी ने खुद को अंदर कर लिया और जिस तरह से हम खेलना चाहते थे, उसे खेलने के लिए हमने खुद का समर्थन किया। दुर्भाग्य से बीच में हम थोड़ा और सख्त हो सकते थे, हम कुछ और जोखिम उठा सकते थे। मैं खुद बहुत नरम और खराब तरीके से आउट हुआ हूं, मैं जब आउट हुआ तब हम गियर बदलने के लिए देख रहे थे, मैं किसी को भी दोष नहीं देता हूं और मैं ओवरों में बल्लेबाजी नहीं करने के लिए पूरी जिम्मेदारी लेता हूं, "वार्नर ने एएनआई के सवाल के जवाब में आभासी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा।

वार्नर 30 गेंदों पर 36 रन बनाने में सफल रहे और वे 10 वें ओवर में वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर आउट हो गए। उनके आउट होने के बाद, मनीष पांडे और रिद्धिमान साहा को मुश्किल हो रही थी और दोनों तेज गति से रन नहीं बना पा रहे थे। पांडे ने 51 रनों की पारी खेली और उनकी पारी SRH को 140 रनों के पार ले जाने में सफल रही।

साहा को ऊपर भेजने पर कही ये बात-

साहा को ऊपर भेजने पर कही ये बात-

"मुझे नहीं पता कि यह कहां गलत है, हम सिर्फ दो बल्लेबाजों को बेंच पर नहीं रख सकते हैं, हम बीच के ओवरों में थोड़ा सख्त हो सकते थे, हमने मेरे आउट होने के बाद 20 रन के लिए चार-पांच ओवर खेले, हमें प्रयास करना होगा गेंदबाजों पर थोड़ा अधिक दबाव लाने के लिए अधिक बाउंड्री मारने की कोशिश करने की जरूरत है। हम जितने भी डॉट बॉल खेलते हैं, उससे अधिक निराश हूं, 35-36 डॉट बॉल थे और टी 20 क्रिकेट में, यह स्वीकार्य नहीं है।

साहा को अपने आउट होने के बाद भेजने के बारे में वार्नर ने कहा- "आपको एक वास्तविक बल्लेबाज लगाना था, मेरे आउट होने के बादहमें एक असली बल्लेबाज (साहा) भेजना था, लेकिन केकेआर के गेंदबाजों ने भी अच्छी गेंदबाजी की।"

टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनने पर दिया ये जवाब-

टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनने पर दिया ये जवाब-

इस साल के आईपीएल में, अब तक के सभी कप्तानों ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण को चुना। लेकिन, वार्नर ने इस प्रवृत्ति को तोड़ने का फैसला किया क्योंकि उन्होंने केकेआर के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना। पहले बल्लेबाजी करने के अपने फैसले के बारे में बात करते हुए, वार्नर ने कहा: "भारत में ओस से पहले हमने पहले बल्लेबाजी की है, यह बोर्ड पर रन बनाने के बारे में है, अंत में, हम 20-30 रन कम थे, अगर हम अधिक होते तो शायद यह अच्छा खेल रहा होता। दिन के अंत में, यदि आप बोर्ड पर सही स्कोर नहीं डालते हैं, तो यह बहुत कठिन होगा। अतीत में ऐसे उदाहरण सामने आए हैं, जहां हमने 130 या उससे कम का बचाव किया है। "

सनराइजर्स हैदराबाद 29 सितंबर को अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के साथ खेला जाएगा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, September 27, 2020, 11:31 [IST]
Other articles published on Sep 27, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X