IPL 2020: SRH vs DC: प्लेइंग XI, ड्रीम 11 फैंटसी टिप्स, हेड टू हेड, मैच टाइमिंग और स्ट्रीमिंग

नई दिल्ली, 28 सितंबर: जीत के साथ सर्वश्रेष्ठ शुरुआत करने के बाद एक आत्मविश्वास से भरी दिल्ली कैपिटल्स को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में आज अबू धाबी में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत की हैट्रिक की उम्मीद है। सच तो ये है कि दिल्ली अब तक प्रतियोगिता की बेस्ट टीम के तौर पर खेलती नजर आई है। सीएसके के खिलाफ पिछले मैच में उनका टॉप ऑर्डर रंग में आ गया है। इसके ठीक विपरीद सनराइजर्स हैदराबाद प्रतियोगिता में सबसे निचले पायदान पर हैं जो अपने दोनों शुरुआती मुकाबले गंवा चुके हैं।

टीम न्यूज- दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली के लिए कगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्जे की दक्षिण अफ्रीकी गति की जोड़ी नई गेंद के साथ तेज हो गई है जबकि स्पिनर अक्षर पटेल और अमित मिश्रा ने रविचंद्रन अश्विन की अनुपस्थिति में शानदार प्रदर्शन किया है। अश्विन को टीम के पहले आउटिंग में चोट लगी और सनराइजर्स के खिलाफ मैच मिस करने की संभावना है। वहीं बल्लेबाजी में, नींव रखने के लिए शिखर धवन जैसे सीनियर्स होंगे, और उनके पास शीर्ष पर प्रतिभाशाली पृथ्वी शॉ होंगे। दोनों ही बल्लेबाजों को पिछले मुकाबले में बूस्ट मिल चुका है। शॉ ने तो अर्धशतक लगाकर मैन ऑफ द मैच भी जीता था। इसके अलावा ऋषभ पंत और अय्यर भी अच्छे खेल में दिखे हैं। निचले क्रम पर ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने साबित कर दिया है कि वह टीम के सबसे बड़े खिलाड़ी के तौर पर उभरने का दम रखते हैं।

केवल शिमरोन हेटमायर को अभी चलना बाकी है।

IPL 2020: सीजन में विराट कोहली की खराब शुरुआत पर सुनील गावस्कर ने दी ये प्रतिक्रिया

टीम न्यूज: सनराइजर्स हैदराबाद

दूसरी ओर, सनराइजर्स टूर्नामेंट में जीत का खाता ना खोलने वाली इकलौती टीम बने हुए हैं। अब वक्त है कि डेविड वार्नर और बेयरस्टो को एक जोड़ी के तौर पर वही कमाल करना होगा जो पिछले सीजन में किया था।

पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ, मध्य क्रम ठोस बैटिंग के बावजूद स्ट्राइक रेट तेज करने में विफल रहा और टीम 142 रनों पर ही सिमट गई जो गेंदबाजी इकाई बचाव नहीं कर सकी। रिद्धिमान साहा विशेष रूप से धीमी गति से थे और उम्मीद की जाएगी कि वह प्रारूप के लिए अधिक उपयुक्त पारी खेलें। सनराइजर्स को अच्छा करने के लिए, उन्हें वॉर्नर और बेयरस्टो से आगे निकलने की जरूरत होगी।

2016 के चैंपियन ने चोटिल मिचेल मार्श की जगह अफगानिस्तान के ऑफ स्पिनर मोहम्मद नबी को लिया। सनराइजर्स केन विलियमसन को लाने पर विचार कर सकते हैं, जो अपनी चोट से उबर चुके हैं, लाइन-अप को स्थिरता प्रदान करने के लिए वह नबी की जगह ले सकते हैं।

राशिद खान की अगुवाई में सनराइजर्स के स्पिनर ठीक-ठाक हैं, लेकिन टीम में एक तेज गेंदबाज की कमी है जो डेक को हिट कर सकता है । ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज बिली स्टानलेक एक विकल्प है, लेकिन केवल चार विदेशी स्लॉट उपलब्ध होने के कारण, उनका समावेश असंभव दिखता है।

संभावित प्लेइंग इलेवन:

सनराइजर्स हैदराबाद: जॉनी बेयरस्टो, डेविड वार्नर (सी), मनीष पांडे, केन विलियमसन, रिद्धिमान साहा (डब्ल्यूके), अभिषेक वर्मा, प्रियम गर्ग, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, टी नटराजन।

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (c), ऋषभ पंत (wk), मार्कस स्टोइनिस, शिमरॉन हेटमेयर, एक्सर पटेल, अमित मिश्रा, कैगिसो रबाडा, एनरिक नार्जे, अवेश खान।

ड्रीम 11 फैंटेसी टीम:

बल्लेबाज: डेविड वार्नर, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे

ऑलराउंडर: मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल

विकेटकीपर: ऋषभ पंत गेंदबाज: राशिद खान, कगिसो रबाडा, भुवनेश्वर कुमार, अमित मिश्रा

कप्तान: डेविड वार्नर

उप कप्तान: मार्कस स्टोइनिस

हेड-टू-हेड:

सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल आईपीएल में 15 बार एक दूसरे का सामना कर चुके हैं। हैदराबाद की टीम को उनमें से 9 में जीत हासिल हुई है और दिल्ली ने 6 मैच जीते हैं।

28 सितंबर शाम 7.30 बजे

लाइव टेलीकास्ट: स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क

लाइव स्ट्रीमिंग: डिज्नी + हॉटस्टार वीआईपी

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, September 29, 2020, 12:36 [IST]
Other articles published on Sep 29, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X