IPL 2020: 5 खिलाड़ी जो 4 सप्ताह बीतने के बाद किए जा सकते हैं अब टीम से बाहर

नई दिल्लीः आईपीएल 2020 का सफलतापूर्वक आधा पड़ाव पार कर चुका है। क्रिकेट ब्लॉकबस्टर के पांचवें सप्ताह में कदम रखते हुए, यह कहना ठीक ही होगाॉ कि मैचों ने प्रशंसकों को बांधकर रखा है। क्रिकेट के कार्निवल ने दर्शकों को अपने टेलीविजन सेट से चिपके रहने के लिए तैयार कर लिया है।

ऐसे कांटे के मुकाबलों में प्लेइंग इलेवन में जगह पाने के लिए खिलाड़ियों को अपने पैर की उंगलियों पर बने रहना चाहिए। इसी संदर्भ में हम उन खिलाड़ियों की बात इस आर्टिकल में करेंगे जिनका प्रदर्शन बेहतर नहीं रहा और वो टीम से भी बाहर हो सकते हैं-

1. आजिंक्य रहाणे-

1. आजिंक्य रहाणे-

मुंबई के इस बल्लेबाज को अपनी किस्मत से कई शिकायतें रही हैं। लेकिन उन्होंने भी हाथ आए मौकों पर अपनी काबिलियत नहीं दिखाई है। खासकर इस सीजन में उनका टच गायब है जिसके लिए दिल्ली कैपिटल्स ने उनको ट्रेंड किया था।

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2020 की नीलामी से पहले रहाणे से विंडो ट्रांसफर में रहाणे का सौदा किया। उन्हें INR 5.25 करोड़ की भारी कीमत पर लाया गया था। हालांकि, शीर्ष क्रम पर पृथ्वी शॉ और शिखर धवन के रूप में शानदार ओपनिंग जोड़ी के कारण चल रहे सीजन में उनका नाम ग्यारह में काफी लेट आया।

IPL 2020: साइड स्ट्रेन के चलते प्रतियोगिता से बाहर हुए KKR के अली खान

लेकिन वह इन तीन मौकों को अपने मौके पर बदलने में नाकाम रहे। उन्होंने 73.52 की साधारण स्ट्राइक रेट के साथ 25 रन बनाए हैं। आखिरकार, आउट-ऑफ-द-फॉर्म बल्लेबाज टॉप टीम के पेशेवर टीम प्रबंधन की आंखों में आ चुका होगा।

2. रॉबिन उथप्पा

2. रॉबिन उथप्पा

रहाणे वाला ही हाल उथप्पा का है लेकिन फर्क इतना है कि इस अनुभवी बल्लेबाज को राजस्थान रॉयल्स की ओर से लगातार प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया।

वैसे तो 13 साल से अधिक के उनके आईपीएल करियर ने उन्हें अपने क्रिकेटिंग कौशल को बेहतर बनाने में मदद की है। शीर्ष क्रम के आक्रामक बल्लेबाज ने 134 मैचों में 130.09 की शानदार स्ट्राइक रेट के साथ 4535 रन बनाए। हालांकि, वह अब तक चल रहे सीजन में संभावित प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। उथप्पा फिलहाल अपने फॉर्म से जूझ रहे हैं। वह सात मैचों में केवल 124 रन बनाने में सफल रहे हैं।

वैसे तो रॉबिन ने राजस्थान के पिछले मैच में स्टोक्स के साथ ओपनिंग में आकर बढ़िया बल्लेबाज की है लेकिन अब टीम उनकी एक और विफलता को ज्यादा बर्दाश्त नहीं कर सकेगी।

3. क्रुनाल पांड्या

3. क्रुनाल पांड्या

बड़ौदा के क्रिकेटर ने बल्ले और गेंद दोनों के साथ अपनी प्रतिभा को साबित किया है। मुंबई इंडियंस ने उन्हें 2016 में दो करोड़ की शानदार कीमत पर लिया था। सुपरस्टार ने 63 मैचों में 45 प्रमुख विकेट लिए हैं। साथ ही, क्रुणाल ने बल्ले से इस मौके को भुनाया। उन्होंने तेजी से 930 रन बनाए।

लेकिन 13वें संस्करण में, क्रुनाल ऑफ-कलर प्रतीत होते हैं। 29 वर्षीय गेंद के साथ केवल पांच विकेट लेने में सफल रहे। विलो के साथ, ऑलराउंडर ने पिछले सात आउटिंग में 48 रन बनाए।

हालांकि टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है और वह क्रुनाल को बैटिंग के लिए ऊपर प्रमोट कर सकती है लेकिन उनको यह मौके भुनाने होंगे वर्ना बाहर का रास्ता तय हो सकता है।

4. प्रसिध कृष्णा

4. प्रसिध कृष्णा

कर्नाटक के तेज गेंदबाज तब से क्रिकेट के क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गए हैं जब विराट कोहली ने उनकी गेंदबाजी के लिए उनकी सराहना की। कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए चोटिल शिवम मावी के स्थान पर 2018 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ पेसर ने डेब्यू किया।

प्रसिध काफी तेज गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। लेकिन आईपीएल के मौजूदा सत्र में कई नवोदित प्रतिभाएं आउट ऑफ फॉर्म हो गई हैं। जुझारू गेंदबाज ने तीन मैचों में केवल चार विकेट हासिल किए हैं। वह पूरी तरह से ऑफ-ट्रैक लगता है क्योंकि वह एक साधारण 9.42 इकॉनमी के साथ अपना जादू खो रहे हैं।

5. शेल्डन कॉट्रेल

5. शेल्डन कॉट्रेल

आईपीएल 2020 की नीलामी में किंग्स इलेवन पंजाब ने कैरेबियाई स्पीडस्टर में 8.5 करोड़ का भारी निवेश किया था। उन्होंने पिछले साल इंग्लैंड और वेल्स में विश्व कप के दौरान शानदार प्रदर्शन किया, जिसमें 8.25 के औसत से 12 विकेट लिए।

छह बार में, कोटरेल ने KXIP के लिए खराब प्रदर्शन किया है, वह जबरदस्त रूप से आउट ऑफ फॉर्म हुए हैं क्योंकि वह केवल छह विकेट लेने में सफल रहे हैं। राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज राहुल तेवतिया ने एक ही ओवर में पांच छक्के इन्ही पर लगाए। इसने आरआर को विजय की रेखा को पार करने में मदद की।

इसलिए, उम्मीदों पर खरा नहीं उतरने के कारण, कप्तान और थिंक टैंक को 31 वर्षीय खिलाड़ी को दूसरे पेसर के साथ बदलने के लिए विचार करना होगा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, October 18, 2020, 11:49 [IST]
Other articles published on Oct 18, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X