CSK vs SRH: थर्ड अंपायर से फिर हुई गलती, फाफ डप्लेसिस को दिया गलत रन आउट

IPL 2020
Photo Credit: BCCI/IPL
IPL 2020 CSK vs SRH: Faf du Plessis run out in bizzare manner against SRH | Oneindia Sports

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का 14वां मैच दुबई के मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। इस मैच में हैदराबाद की टीम ने चेन्नई की टीम को एक बेंहद रोमांचक मुकाबले में 7 रन से हराया और लीग में लगातार दूसरी जीत हासिल की। हालांकि इस मैच में एक बार फिर से थर्ड अंपायर की ओर से बड़ी गलती देखने को मिली जिसका खामियाजा सीएसके की टीम को हार से भुगतना पड़ा।

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मैच में 164 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

CSK vs SRH: एक बार फिर सुपरमैन की तरह डुप्लेसिस ने पकड़ी बॉल, इस सीजन 3 बार ले चुके हैं अनोखा कैच

हैदराबाद के लिये युवा बल्लेबाज प्रियम गर्ग ने नाबाद 51 रनों की पारी खेली। वहीं सीएसके की टीम की शुरुआत खराब रही और उसने महज 42 रन के अंदर अपने 4 विकेट खो दिये। इस दौरान सीएसके के लिये पिछले 3 मैचों से लगातार रन बना रहे फाफ डुप्लेसिस रन आउट का शिकार हुए।

CSK vs SRH: मैदान पर उतरते ही धोनी ने रचा इतिहास, इस लिस्ट में निकले सबसे आगे

थर्ड अंपायर के फैसले पर क्रिकेट एक्सपर्टस ने उठाये सवाल

थर्ड अंपायर के फैसले पर क्रिकेट एक्सपर्टस ने उठाये सवाल

हालांकि बाद में रिप्ले में देखने पर पता चला कि वह खराब अंपायरिंग का शिकार हुए हैं। फाफडुप्लेसिस 22 रन बनाकर खेल रहे थे जब उन्हें प्रियम गर्ग के थ्रो पर रन आउट दिया गया। हालांकि उनके रन आउट देने के फैसले पर क्रिकेट एक्सपर्टस ने तुरंत ही सवाल खड़े कर दिये और कहा कि नियम के अनुसार वह आउट नहीं थे और गलत फैसले का शिकार हुए। पूर्व खिलाड़ी और क्रिकेट एक्सपर्ट आशीष नेहरा ने स्टार स्पोर्टस के शो के दौरान यह बात कही।

दरअसल पारी के छठे ओवर के दौरान जब फाफ डुप्लेसिस ने केदार जाधव को एक रन के लिये बुलाया तो प्रियम गर्ग ने विकेटकीपर बेयरस्टो की ओर तेज थ्रो फेंका। इस दौरान बेयरस्टो ने गेंद को पकड़कर विकेट पर लगाने की कोशिश की, गेंद डुप्लेसिस के क्रीज में पहुंचने से पहले विकेट को तो लगी लेकिन उसकी बेल्स बेयरस्टो का ग्ल्वस लगने से गिरी।

जानें क्या कहता है आईसीसी की नियम

जानें क्या कहता है आईसीसी की नियम

नियम के अनुसार ऐसा होने पर खिलाड़ी को आउट नहीं दिया जाता क्योंकि गेंद के लगने से विकेट की बेल्स का गिरना जरूरी होता है। लेकिन थर्ड अंपायर ने इस बात को दरकिनार करते हुए फाफ डुप्लेसिस को आउट करार दिया जिसके बाद सोशल मीडिया पर इस विकेट को लेकर काफी सवाल खड़े हो गये हैं। वहीं डुप्लेसिस के रन आउट ने चेन्नई के लिये मैच को पूरी तरह से बदल कर रख दिया। धोनी और जडेजा ने इस मुश्किल परिस्थिति से टीम को बाहर तो निकाला लेकिन अपनी टीम को मैच जिताने से 7 रन दूर रह गये।

डुप्लेसिस की विकेट सीएसके पर पड़ी भारी, 7 रन से हारा मैच

डुप्लेसिस की विकेट सीएसके पर पड़ी भारी, 7 रन से हारा मैच

इस दौरान रविंद्र जडेजा ने 50 रनों की पारी खेली तो वहीं धोनी नाबाद 47 रन बनाकर वापस पवेलियन लौटे। चेन्नई के लिये डुप्लेसिस ने इस सीजन शानदार खेल दिखाया है और चेन्नई के लिये सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने हैं। उन्होंने अब तक खेले गये 4 मैचों में 2 अर्धशतक लगाये हैं। ऐसे में उनका रन आउट होना चेन्नई के लिये हार का सबब बन गया।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, October 3, 2020, 6:00 [IST]
Other articles published on Oct 3, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X