IPL 2020: यूएई के शुरुआती मैचों में नहीं नजर आयेंगे यह 20 खिलाड़ी, जानें क्या है वजह

नई दिल्ली। आईपीएल (IPL 2020) के 13वें सीजन का आगाज होने में अब बस 10 दिन का ही समय बाकी है और अभी भी इस लीग में भाग लेने वाले कई खिलाड़ी नहीं पहुंच सके हैं। इंग्लैंंड की मेजबानी में इस समय ऑस्ट्रेलियाई टीम सीमित ओवर्स की सीरीज खेल रही है और वहीं कैरिबियन प्रीमियर लीग अपने आखिरी चरण पर है, जिसके चलते इन दोनों श्रृंखला में भाग लेने वाले खिलाड़ी अभी यूएई पहुंचकर अपनी टीम के साथ ट्रेनिंग कैम्प का हिस्सा नहीं बन सके हैं।

ICC T20 Rankings: बाबर आजम को धकेल टॉप पर पहुंचे डेविड मलान, केएल राहुल को भी हुआ नुकसान

जहां कैरिबियन प्रीमियर लीग में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ी 12 सितंबर तक यूएई पहुंच सकते हैं तो वहीं पर इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी 17 सितंबर तक आईपीएल में हिस्सा लेने के लिये यूएई पहुंच सकते हैं। उल्लेखनीय है कि आईपीएल के 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से होना है और लगभग सभी खिलाड़ी इससे पहले पहुंच जायेंगे पर फिर भी कम से कम 20 खिलाड़ी ऐसे हैं जो कि इस टूर्नामेंट के शुरुआती मैचों में टीम का हिस्सा नहीं बन पायेंगे।

CPL 2020: महज 27 गेंद में मैच जीत फाइनल में सेंट लूसिया, IPL का 12 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

क्वारंटीन नियमों में खिलाड़ियों को नहीं मिलेगी छूट

क्वारंटीन नियमों में खिलाड़ियों को नहीं मिलेगी छूट

उन्हें टीम से जुड़ने के लिये कम से कम 24 सितंबर का इंतजार करना होगा। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार इंग्‍लैंड से सीरीज खत्म करने के बाद दोनों टीमों को यूएई पहुंचने के बाद 6 दिन क्वारंटीन रहने के अनिवॉर्य नियम का पालन करना होगा जिसके दौरान खिलाड़ियों का 3 बार कोरोनो टेस्ट कराया जायेगा, जिसमें नेगेटिव आने पर वह 24 सितंबर से अपनी टीमों के साथ जुड़ सकेंगे।

आरसीबी और राजस्थान की टीमों ने की थी छूट की मांग

आरसीबी और राजस्थान की टीमों ने की थी छूट की मांग

गौरतलब है कि आईपीएल में कुछ फ्रैंचाइजियां इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ियों के यूएई पहुंचने के बाद क्वारंटीन नियम में छूट की मांग कर रही थी। इन फ्रैंचाइजियों ने क्वारंटीन नियम में छूट मांगते हुए कहा था कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी आईपीएल में आने से पहले बायो बबल वातावरण से आ रहे हैं, जिससे निकलकर वह चार्टड प्लेन के जरिये यूएई आ रहे हैं। ऐसे में उनके संक्रमित होने की बहुत कम संभावना है।

अगर बीसीसीआई चाहे तो इन खिलाड़ियों का सिर्फ कोरोना टेस्ट कराकर उन्हें टीम से जुड़ने की छूट दे सकता है। हालांकि बीसीसीआई ने इससे इंकार करते हुए खिलाड़ियों को क्वारंटीन नियम से गुजरने के बाद ही टीम से जुड़ने की इजाजत दी है।

ओपनिंग मैचोंं में नहीं खेलेंगे यह 20 खिलाड़ी

ओपनिंग मैचोंं में नहीं खेलेंगे यह 20 खिलाड़ी

आईपीएल में भाग लेने वाले उन खिलाड़ियों की बात करें जिन्हें इस नियम से गुजरना पड़ेगा तो उसमें राजस्थान रॉयल्‍स के स्टीव स्मिथ, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, एंड्रयू टाइ जैसे अहम खिलाड़ी हैं, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद में डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्‍टो, मिशेल मार्श जैसे खिलाड़ी हैं। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में भी एरॉन फिंच, जोशुआ फिलिप, एडम जंपा और मोईन अली की कमी खलेगी तो केकेआर में पैट कमिंस, इयोन मोर्गन, टॉम बैंटन का इंतजार रहेगा।

किंग्स इलेवन पंजाब के लिये ग्‍लेन मैक्‍सवेल और क्रिस जॉर्डन, दिल्‍ली कैपिटल्‍स में मार्कस स्‍टोइनिस और एलेक्‍स कैरी और सीएसके में जोश हेजलवुड, सैम कुरेन शुरुआती मैचों से बाहर रहेंगे।

जानें कितने मैचों से बाहर रहेंगे खिलाड़ी

जानें कितने मैचों से बाहर रहेंगे खिलाड़ी

वहीं 23 सिंतबर तक आईपीएल के इस सीजन में कुल 5 खेले जाएंगे। पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के बीच खेला जाएगा। फिर दिल्‍ली कैपिटल्‍स और किंग्‍स इलेवन पंजाब, सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, राजस्‍थान रॉयल्‍स और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स, कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबले खेले जाएंगे।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, September 9, 2020, 17:39 [IST]
Other articles published on Sep 9, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X