IPL 2020: रोहित शर्मा की चोट पर भ्रम की स्थिति बरकरार, BCCI सूत्र ने दी नई अपडेट

RCB vs MI: Rohit Sharma की Injury पर अब भी Suspence बरकरार, RCB के खिलाफ खेलेंगे ?| वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारत टीम में जगह बनाने से चूकने के एक दिन बाद, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने मंगलवार को कहा कि वह भारतीय मैच में वापसी करते हैं बशर्ते की वह अपनी मैच फिटनेस साबित करें।

सभी की निगाहें मुंबई इंडियंस के कप्तान पर टिकी हुई हैं, हैमस्ट्रिंग की समस्या का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि रोहित और चोटिल तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की फिटनेस पर नजर रखी जा रही है। रोहित ने सोमवार को उस समय नेट पर प्रैक्टिस की, जब भारतीय टीम से उनको बाहर कर दिया गया था। फिलहाल रोहित के लिए फिट होने की जरूरत है, और खेलने के लिए फिट घोषित होने के लिए, उनकी आईपीएल टीम फिजियो द्वारा आयोजित फिटनेस टेस्ट को क्लियर करने की भी जरूरत है।

रोहित आरसीबी के खिलाफ बुधवार के खेल के लिए उपलब्ध मुश्किल ही होंगे, लेकिन एमआई की मुख्य चिंता प्ले-ऑफ के लिए उनकी उपलब्धता पर है, जो 5 नवंबर से शुरू हो रहा है।

IPL 2020: RCB और MI का मुकाबला, संभावित XI, हेड टू हेड रिकॉर्ड

बीसीसीआई के फिजियो नितिन पटेल आईपीएल में बोर्ड के अनुबंधित खिलाड़ियों की निगरानी के लिए यूएई में हैं और टीमों के साथ तालमेल कर रहे हैं। वह 10 नवंबर को टूर्नामेंट समाप्त होने के बाद अनुबंधित खिलाड़ियों की जिम्मेदारी संभालेंगे। प्रोटोकॉल के अनुसार, वह एक आकलन करेंगे, एक फिटनेस परीक्षण करेंगे और अपनी रिपोर्ट चयनकर्ताओं को सौंपेंगे।

रोहित की चोट कितनी गंभीर है, इसकी कोई स्पष्टता नहीं है। बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा: "रोहित की चोट शुरू में जो माना गया था उससे अधिक गंभीर है। सोमवार को फ्रैंचाइजी द्वारा नेट सत्र का वीडियो पोस्ट किया गया, लेकिन यह वीडियो चोट के बारे में सही जानकारी नहीं दे रहा है।"

ग्रेड 1 हैमस्ट्रिंग टियर को आमतौर पर ठीक होने में चार से छह सप्ताह लगते हैं, ग्रेड 2 टियर में आठ सप्ताह तक लग सकते हैं। यदि यह केवल एक खिंचाव है, तो खिलाड़ी एक सप्ताह से 10 दिनों तक फिट रह सकता है। सुपर ओवर में रन लेने के दौरान रोहित को 18 अक्टूबर को KXIP के खिलाफ चोट का सामना करना पड़ा था।

एमआई के वीडियो के बाद, भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने पारदर्शिता की बात की थी।

"हम उन टेस्टों के बारे में बात कर रहे हैं जो महीने-डेढ़ महीने के हैं," उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स को बताया। "अगर वह एमआई के लिए प्रशिक्षण ले रहे हैं, तो मुझे नहीं पता कि यह किस तरह की चोट है। वास्तव में समस्या क्या है, इस बारे में थोड़ी पारदर्शिता हर किसी की मदद करेगी। "

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, October 28, 2020, 11:23 [IST]
Other articles published on Oct 28, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X