'लोग भूल गए कोहली एक इंसान है, मशीन नहीं'- विराट के बचपन के कोच ने की फॉर्म पर बात

IPL 2020: Virat Kohli childhood coach says nothing wrong with the skipper form, it is part of game
Photo Credit: BCCI/IPL

नई दिल्लीः रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली उदाहरण सेट करने के लिए जाने जाते हैं। लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग के इस संस्करण के पहले दो मैचों में कोहली ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 14 और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 1 रन बनाए। इसने प्रशंसकों को अपनी शांति खोते हुए देखा है, लेकिन कोच राजकुमार शर्मा का मानना ​​है कि यह एक खिलाड़ी के जीवन का एक हिस्सा है।

एएनआई से बात करते हुए, कोहली के बचपन के कोच ने कहा कि भारत के कप्तान ने जो बेंचमार्क निर्धारित किया है, यही कारण है कि प्रशंसकों ने इतनी जल्दी धैर्य खो दिया है और हर बार जब वह गार्ड लेते हैं तो बल्लेबाज को स्कोर करते देखना चाहते हैं।

"यह एक खिलाड़ी के जीवन का एक हिस्सा है। आपके पास अच्छे दिन हैं और आपके पास पिच पर बुरे दिन हैं। यह सिर्फ इतना है कि कोहली ने ऐसा मानदंड स्थापित किया है कि लोग भूल जाते हैं कि वह केवल इंसान है और मशीन नहीं है। लोग पूछेंगे कि क्या कुछ तकनीकी समस्या है या एक मानसिकता मुद्दा है, लेकिन मैं फिर कहूंगा कि यह खेल का एक हिस्सा है।"

RR vs KXIP- दो इन-फॉर्म टीमों के बीच मुकाबला, प्लेइंग XI में दिख सकते हैं ये बदलाव

उन्होंने कहा, "आप हर बार जब आप पिच पर चलते हैं, तो आप सफल नहीं हो सकते। कोहली के प्रशंसक उन्हें लगातार प्रदर्शन करते देखने के आदी रहे हैं, यहां तक ​​कि एक खराब पारी भी उन्हें दुखी करती है," उन्होंने कहा।

आखिरी गेम में देखा गया कि कोहली रनों के साथ कैच भी छोड़ रहे हैं, जो अंततः KXIP के कप्तान केएल राहुल को मैच जिताऊ शतक बनाने में मदद कर गए।

"सबसे पहले, जैसा मैंने पहले कहा था, ये चीजें होती हैं। कोई भी एक या दो कैच को मिस कर सकता है। यहां तक ​​कि जोंटी रोड्स ने भी एक या दो कैच छोड़े हैं। जावेद मियांदाद को एक बेहतरीन फील्डर माना जाता था और अगर आप पीछे मुड़कर देखते हैं, तो उन्होंने भी दो एक मौको पर कैच छोड़े।

"तो, इसका क्रिकेट के लंबे समय बाद शुरू से कोई लेना-देना नहीं है। यह मैदान पर सिर्फ एक बुरा दिन है जो सबसे अच्छा भी हो सकता है। उसने दृढ़ता से वापस आने के लिए पर्याप्त क्रिकेट खेला है और वह सामने से नेतृत्व करके वापसी करेगा, "कोच ने मुस्कुराकर कहा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, September 27, 2020, 15:55 [IST]
Other articles published on Sep 27, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X