IPL 2020: MI के लिए वेक-अप कॉल, RR के खिलाफ हार में की ये 3 गलतियां

नई दिल्लीः मुंबई इंडियंस ने टूर्नामेंट का अपना चौथा गेम गंवा दिया क्योंकि राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें 8 विकेट से हरा दिया। बेन स्टोक्स की चमत्कारी पारी की बदौलत, आरआर ने 195 के कुल स्कोर का पीछा किया। यह नुकसान मुंबई के लिए एक वेक-अप कॉल है।

मुंबई ने इस खेल में कई गलतियां कीं, बावजूद इसके कि हार्दिक पांड्या ने जबरदस्त दस्तक दी, उन्होंने 200 से कम रन बनाए। इसके अलावा, आरआर का पीछा उतना आसान नहीं है जितना कि यह देखा गया था। मुंबई को प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए एक और गेम जीतने की जरूरत है और क्योंकि उनके पास अभी तीन गेम शेष हैं, डिफेंडिंग चैंपियन वहां जल्द से जल्द पहुंचना चाहेंगे। हम यहां मुख्य तौर पर तीन गलतियों का जिक्र करने जा रहे हैं-

1. कीरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या से आगे सौरभ तिवारी को भेजना-

1. कीरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या से आगे सौरभ तिवारी को भेजना-

मुंबई इंडियंस को मध्य क्रम में हार्दिक पांड्या और कीरोन पोलार्ड के जैसे बेहद मजबूत नाम हैं। जैसा कि उन्होंने पारी के 11 वें ओवर में अपना दूसरा विकेट खोया, उनमें से एक को स्कोर करने और अपनी टीम को बड़े टोटल की ओर ले जाना चाहिए था। हालांकि, इसके बजाय, मुंबई ने चौथे नंबर पर सौरभ तिवारी को भेजा। भले ही तिवारी ने 25 गेंदों में 34 रनों की पारी खेली लेकिन पांड्या या पोलार्ड अधिक प्रभावशाली पारी खेल सकते थे।

IPL 2020: अनलकी रही है आरसीबी के लिये ग्रीन जर्सी, 7वीं बार मिली हार, जानें कैसा रहा है रिकॉर्ड

2. मध्य ओवरों में MI की कम स्कोरिंग दर

2. मध्य ओवरों में MI की कम स्कोरिंग दर

मुंबई पावरप्ले में आरआर गेंदबाजों पर हावी हो गई। छह ओवर के अंत में 59/1 पर खड़े होने के बाद, वे 200 से ऊपर के स्कोर को लक्षित कर रहे थे। हालांकि, बीच के ओवरों के दौरान उनकी स्कोरिंग दर धीमी हो गई और अगले 10 ओवरों में उन्होंने 62 रन बनाए। यदि वे उनका बेहतर उपयोग कर सकते थे, तो वे बेहतर स्कोर पर समाप्त हो सकते थे।

3. पहले 10 ओवर में जसप्रीत बुमराह के लिए केवल एक ओवर

3. पहले 10 ओवर में जसप्रीत बुमराह के लिए केवल एक ओवर

जसप्रीत बुमराह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टी 20 गेंदबाजों में से एक हैं और वह इस सीजन में भी मुंबई के लिए अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। चूंकि बेन स्टोक्स और संजू सैमसन MI से खेल को दूर ले जा रहे थे, इसलिए बुमराह को उनका गेंदबाज बनना चाहिए था। हालाँकि, शुरुआत में कीरोन पोलार्ड ने अपने स्ट्राइक गेंदबाज का ज्यादा इस्तेमाल नहीं किया और पहले 10. ओवर में उन्होंने केवल एक ही ओवर फेंका। बाद में जब वह अटैक में आए, तो राजस्थान रॉयल्स पहले ही मैच के नियंत्रण में थी।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, October 26, 2020, 6:32 [IST]
Other articles published on Oct 26, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X