3 कारण जिसके चलते IPL 2021 में फिर प्लेऑफ तक नहीं पहुंच पायेगी CSK की टीम

IPL 2021: Chennai Super Kings team analysis, CSK Favourites to lift ipl 4th time | वनइंडिया हिंदी

IPL 2021 3 reasons Why MS Dhoni lead CSK Will not qualify for playoffs this Year too Strength weakness analysis: नई दिल्ली। दुनिया की सबसे मशहूर टी20 लीग आईपीएल के 14वें सीजन का आगाज होने में बस कुछ ही दिनों का समय बाकी रह गया है और आईपीएल के इतिहास की दूसरी सबसे कामयाब टीम चेन्नई सुपर किंग्स भी कमर कसकर तैयारियों में जुटी हुई है। एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के लिये आईपीएल का पिछला सीजन कुछ खास नहीं रहा था और वो पहली बार प्लेऑफ तक क्वालिफाई नहीं कर सकी थी। धोनी की कप्तानी वाली टीम ने ऐसा इस बार न हो इसके लिये कई खिलाड़ियों को रिलीज करने का काम किया और उनकी जगह कुछ युवा और हरफनमौला खिलाड़ियों को शामिल करने का काम किया है।

और पढ़ें: IPL 2021: वो 3 अनकैप्ड खिलाड़ी जो आरसीबी के लिये मचायेंगे धमाल, माइक हेसन ने बताये कारण

हालांकि इसके बावजूद आईपीएल के 14वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के लिये प्लेऑफ का रास्ता मुश्किल नजर आ रहा है। आइये एक नजर उन 3 कारणों पर डालते हैं जिससे धोनी की टीम एक बार फिर प्लेऑफ तक पहुंचने में नाकाम नजर आ रही है।

और पढ़ें: IPL 2021: पंजाब किंग्स के लिये कहर बरपायेंगे केएल राहुल, जानें क्यों वसीम जाफर को है इतना भरोसा

धोनी के लिये सिरदर्द बने मैचों के वेन्यू

धोनी के लिये सिरदर्द बने मैचों के वेन्यू

अपने करियर का शायद आखिरी आईपीएल खेलने उतरे एमएस धोनी के लिये 14वें सीजन में मैचों के वेन्यू एक बड़ा सिरदर्द बने हैं। सीएसके की टीम को इस सीजन अपने सारे मैच चेपॉक के मैदान से बाहर मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरु और कोलकाता के मैदान पर खेले जाने हैं। धोनी को इस सीजन मुंबई में 5, दिल्ली में 4, बेंंगलुरु में 3 और कोलकाता में 2 मैच खेलने हैं। यह सभी मैदान गेंदबाजों से ज्यादा बल्लेबाजों के मुफीद माने जाते हैं और स्पिनर्स के लिये कब्रगाह कहलाते हैं। ऐसे में धोनी के पास ऑलराउंडर्स में स्पिनर्स ज्यादा हैं जबकि तेज गेंदबाजों की कमी भी है जो कि एक बड़ा सिरदर्द बन सकती है।

सीएसके के पास है तेज गेंदबाजों की कमी

सीएसके के पास है तेज गेंदबाजों की कमी

चेन्नई सुपर किंग्स के लिये दूसरा सिरदर्द है उसकी तेज गेंदबाजी, टीम के पास शार्दुल ठाकुर और सैम करन के अलावा दूसरा कोई बड़ा तेज गेंदबाज नहीं है। वहीं जोश हेजलवुड के आईपीएल से नाम वापस लेने के बाद सीएसके के सामने एक और मुश्किल खड़ी हो गई है। वहीं सीएसके की टीम को इस सीजन जहां भी मैच खेलने हैं वहां की पिच स्पिन के मुकाबले तेज गेंदबाजों की ज्यादा मददगार साबित होती हैं, ऐसे में तेज गेंदबाजों की कमी धोनी को बैकफुट पर धकेल सकती है।

विस्फोटक बल्लेबाजों की कमी

विस्फोटक बल्लेबाजों की कमी

सीएसके की टीम इस सीजन सुरेश रैना, रॉबिन उथप्पा जैसे खिलाड़ियों की वापसी से बल्लेबाजी में मजबूती तो नजर आ रही है लेकिन इसके बावजूद धोनी की टीम में विस्फोटक बल्लेबाजों की कमी नजर आती है। धोनी के पास ऐसे बल्लेबाजों की कमी है जो तेजी से रन बना सकें, ऐसे में धोनी को अपने सभी मैच जिन वेन्यू पर खेलने हैं वहां पर टीमों का औसत बल्लेबाजी स्कोर 180 रन है, ऐसे में अगर उसके पास विस्फोटक बल्लेबाज नहीं होने के चलते इतने बड़े लक्ष्य का पीछा करना उसके लिये आसान नहीं रहने वाला है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 भविष्यवाणी
Match 17 - October 25 2021, 07:30 PM
अफगानिस्तान
स्कॉटलैंड
Predict Now

Story first published: Thursday, April 1, 2021, 17:05 [IST]
Other articles published on Apr 1, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X