IPL 2021: कोलकाता, अहमदाबाद समेत 5 सेंटर हुए शॉर्टलिस्ट, BCCI प्लान B के लिए भी तैयार

नई दिल्लीः आईपीएल की नीलामी 14वें सीजन के लिए सफलतापूर्वक हो गई है और अब सारी कवायद लीग का शेड्यूल तय करने पर है। अच्छी बात यह है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 भारत में आयोजित होने की संभावना है लेकिन मुंबई अभी तक एक तय स्थल नहीं है। शुक्रवार (26 फरवरी) शाम लीग के फ्रेंचाइजी के बीच बात यह थी कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टूर्नामेंट के लिए पांच स्थानों पर विचार किया है। आईपीएल 2021 10 अप्रैल के आसपास शुरू होने वाला है।

पांच स्थानों पर विचार किया गया है-

पांच स्थानों पर विचार किया गया है-

चेन्नई, कोलकाता, अहमदाबाद, बेंगलुरु और दिल्ली को अस्थायी रूप से मेजबान शहरों के रूप में पहचाना गया है और मुंबई के लिए महाराष्ट्र सरकार के साथ बातचीत तय होने पर फिक्स किया जाएगा। फिलहाल यह शहर पेंडिंग लिस्ट में है। वर्तमान में देश भर में महसूस की गई कोरोनावायरस की दूसरी लहर के कारण इस बात की आशंकाएं कम हैं कि राज्य सरकार आईपीएल की अनुमति देगी।

हाल ही में महामारी की दूसरी लहर शुरू होने से पहले, बीसीसीआई ने मुंबई में ही पूरे टूर्नामेंट की मेजबानी करने के विकल्प को गंभीरता से तलाशना शुरू किया था। लेकिन अब बीसीसीआई को मुंबई को छोड़कर प्लान बी पर काम करने के लिए जाना पड़ सकता है।

खराब फॉर्म का बुरा समय, एरोन फिंच और उनकी पत्नी एमी को मिलने लगी हैं धमकियां

लीग स्टेज के मैचों को 4 शहरों में कराया जा सकता है

लीग स्टेज के मैचों को 4 शहरों में कराया जा सकता है

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मैचों के लिए टीमों को दो समूहों में विभाजित किया जा सकता है और वे एक ही शहर में रहते हुए कई मैच खेलेंगी।

स्पोर्ट्स टुडे की रिपोर्ट के अनुसार लीग स्टेज के मैचों को 4 शहरों में कराया जा सकता है और नॉकऑउट स्टेज व फाइनल मैचों को दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में अहमदाबाद में कराया जा सकता है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि बीसीसीआई को ऐसे ही बायो-बबल बनाने होंगे जैसे की उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी के लिए किए हैं।

लखनऊ भी आईपीएल मैचों में हो सकता है-

लखनऊ भी आईपीएल मैचों में हो सकता है-

इस बात की प्रबल संभावना है कि लखनऊ में भी आईपीएल मैचों में हो सकता है क्योंकि बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला उत्तर प्रदेश केंद्र में आईपीएल खेलों के लिए जोरदार पैरवी कर रहे हैं, लेकिन अभी यह प्रारंभिक सूची में नहीं है।

कोलकाता को एक स्थल के तौर पर रखना एक दिलचस्प फैसला लगता है क्योंकि भारत के चुनाव आयोग ने शुक्रवार (26 फरवरी) को पश्चिम बंगाल में आठ चरण के मतदान की घोषणा की - 27 मार्च, 1 अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल। जबकि 2 मई को मतगणना होगी। लेकिन बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा कि जब 2019 के आम चुनाव के दौरान आईपीएल को बिना किसी बाधा के किया जा सकता है, तो विधानसभा चुनाव एक बड़ी समस्या नहीं होनी चाहिए। सबसे अधिक संभावना है, बीसीसीआई मैदान पर भीड़ को भी अनुमति देगा, जैसा कि वह भारत-इंग्लैंड श्रृंखला के लिए कर रहा है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, February 27, 2021, 10:07 [IST]
Other articles published on Feb 27, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X