IPL 2021 : टीमों में शामिल हुए 9 नए खिलाड़ी, RCB ने किए सबसे ज्यादा बदलाव

मुंबई : यूएई में होने जा रहे आईपीएल सीजन-14 के बचे मुकाबलों के लिए सभी टीमें तैयार हैं। कुछ टीमें यूएई पहुंच चुकी हैं। इसलिए टीम के कुछ खिलाड़ी यूएई में हैं। भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड के दौरे पर है और उसके खिलाड़ी अभी तक यूएई नहीं पहुंचे हैं। इस बीच टीम प्रबंधन ने अपना काम शुरू कर दिया है और फिलहाल उन खिलाड़ियों को बदलने की प्रक्रिया में है जो टीम में नहीं खेल सकते हैं। अब तक सभी टीमों में 9 बदलाव किए गए हैं। विराट कोहली की आरसीबी टीम में सबसे ज्यादा बदलाव किए गए हैं।

आरसीबी की टीम में 4 बदलाव किए गए हैं। राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स ने दो-दो बदलाव किए हैं, जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक-एक बदलाव किया है। ये सारे बदलाव सिर्फ विदेशी खिलाड़ियों में किए गए हैं।

 'तेरा कुछ नहीं होना', दो महिलाओं के तानों ने शोएब अख्तर को बना दिया 'स्टार' 'तेरा कुछ नहीं होना', दो महिलाओं के तानों ने शोएब अख्तर को बना दिया 'स्टार'

आरसीबी टीम में चार नए बदलाव

आरसीबी टीम में चार नए बदलाव

आरसीबी टीम के लिए सबसे बड़ा बदलाव श्रीलंका के हरफनमौला खिलाड़ी वनिन्दु हसरंगा को शामिल करना है, जो श्रीलंका दौरे के दौरान भारतीय टीम के लिए सिरदर्द बना हुआ है। ऑस्ट्रेलिया के एडम जम्पा की जगह हसरंगा को लिया गया है। आरसीबी ने हसरंगा के साथ श्रीलंका के एक अन्य खिलाड़ी दुसमंथा चमीरा को भी शामिल किया है। टीम में जो तीसरा बदलाव हुआ है उसमें फिन एलन की जगह टीम में टिम डेविड को मौका दिया गया है। केन रिचर्डसन की जगह जॉर्जी गार्टन को शामिल किया गया है।

राजस्थान रॉयल्स में वर्ल्ड नंबर 1 टी20 गेंदबाज

राजस्थान रॉयल्स में वर्ल्ड नंबर 1 टी20 गेंदबाज

राजस्थान रॉयल्स ने दुनिया के नंबर 1 टी20 गेंदबाज को अपनी टीम में शामिल किया है। खिलाड़ी हैं दक्षिण अफ्रीकी टीम के तबरेज शम्सी। यूएई में अब राजस्थान के तेज गेंदबाज एंड्रयू टाय की जगह तबरेज शम्सी खेलते नजर आएंगे। टाय ने बाकी आईपीएल से कोरोना के कारण नाम वापस ले लिया है। राजस्थान के मुख्य गेंदबाज जोफ्रा आर्चर भी चोट के कारण बाहर हो गए हैं और उनकी जगह ग्लेन फिलिप्स को लिया गया है।

केकेआर में अहम बदलाव

केकेआर में अहम बदलाव

कोलकाता नाइट राइडर्स के सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस निजी कारणों से बाहर हो गए हैं। दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक पैट की जगह केकेआर से जुड़ा है। यह खिलाड़ी है न्यूजीलैंड के टीम सऊदी।

पंजाब किंग्स में इंग्लैंड का स्पिनर शामिल

पंजाब की टीम ने इंग्लैंड के आदिल राशिद को खरीदा है। उन्होंने राशिद को ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज झे रिचर्डसन की जगह लेने का मौका दिया है। रिचर्डसन के बाकी आईपीएल से हटने के बाद पंजाब ने यह फैसला किया है। युवा ऑस्ट्रेलियाई नाथन एलिस को रिले मेरेडिथ की जगह शामिल किया है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Read more about: ipl 2021 ipl uae cricket rcb
Story first published: Friday, August 27, 2021, 17:13 [IST]
Other articles published on Aug 27, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X