IPL 2021: आकाश चोपड़ा ने की भविष्यवाणी, बताया- कौन बनेगा 14वें सीजन का ऑरेंज और पर्पल कैप विनर

IPL 2021 Aakash Chopra predicted Who Will win Orange and purple cap for Season 14 in league: नई दिल्ली। दुनिया की सबसे मशहूर क्रिकेट टी20 लीग आईपीएल के 14वें सीजन का आगाज होने को तैयार है। 9 अप्रैल से शुरू हो रहे क्रिकेट के इस महाकुंभ में एक बार फिर से सभी टीमें खिताब की प्रबल दावेदार नजर आ रही हैं, हालांकि कोई एक ही टीम विषम परिस्थितियों में अद्भुत प्रदर्शन कर इस खिताब को अपने नाम करती नजर आयेगा। आईपीएल 2021 के लिये हुई नीलामी में कई विदेशी खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बरसात देखने को मिली जिसके चलते कई टीमों का संतुलन बढ़ गया है।

वहीं आईपीएल के 14वें सीजन में काइल जैमीसन, झाय रिचर्ड्सन, डेविड मलान जैसे टी20 प्रारूप के स्पेशलिस्ट खिलाड़ियों के आने से हर साल मिलने वाले पर्पल कैप और ऑरेंज कैप के दावेदार खिलाड़ियों के बीच प्रतियोगिता बढ़ती हुई नजर आयेगी। हालांकि पूर्व सलामी बल्लेबाज और कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने इसको लेकर भविष्यवाणी की है और बताया है कि आईपीएल के 14वें सीजन में कौन से खिलाड़ी ऑरेंज और पर्पल कैप जीतते हुए नजर आयेंगे।

14 रिकॉर्ड जो IPL 2021 मे विराट कोहली करने वाले हैं अपने नाम, देखें आंकड़े

आकाश चोपड़ा ने रविवार को ट्विटर पर #ASKAakash सेशन रखा था जिसके तहत फैन उनसे सवाल पूछ रहे थे और जवाब दे रहे थे। इसी सेशन के दौरान जब एक फैन ने उनसे पर्पल कैप और ऑरेंज कैप विनर को लेकर सवाल किया तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि सनराइजर्स हैदराबाद के मुख्य स्पिनर राशिद खान इस बार पर्पल कैप जीतेंगे जबिक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिये इस साल सलामी बल्लेबाजी करने वाले कप्तान विराट कोहली ऑरेंज कैप विजेता बनेंगे।

गौरतलब है कि आईपीएल में पर्पल कैप टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले और ऑरेंज कैप सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी को दिया जाता है। इसके साथ ही आकाश चोपड़ा का मानना है कि मुंबई इंडियंस की टीम इस साल खिताबी हैट्रिक लगाते हुए नजर आ सकती है, वहीं पर दिल्ली कैपिटल्स को अपनी दूसरी फेवरिट टीम बताया है जिसके पास शानदार पेस अटैक मौजूद है।

फखर जमान के रन आउट से शुरू हुआ नया विवाद, जानें क्या है फेक फील्डिंग को लेकर आईसीसी के नियम

वहीं आकाश चोपड़ा का मानना है कि इस सीजन आईपीएलम ें सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड ऋषभ पंत के नाम होगा तो वहीं आईपीएल में सबसे अच्छे विदेशी खिलाड़ी रखने वाली टीम की बात करते हुए हुए उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद का नाम लिया। इसके अलावा आकाश चोपड़ा का मानना है कि कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम इस साल प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रहेगी।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, April 5, 2021, 18:12 [IST]
Other articles published on Apr 5, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X