IPL 2021: आकाश चोपड़ा ने टूर्नामेंट की 6 सर्वश्रेष्ठ पारियां चुनीं, इसे माना सबसे 'बेस्ट'

नई दिल्ली। आईपीएल 2021 को अनिश्चित काल के लिए स्थगित करने से पहले केवल 29 मैचों की मेजबानी की गई थी, लेकिन इस दाैरान दर्शकों को बल्लेबाजों द्वारा खतरनाक खेल देखने को मिला। ऐसे में पूर्व भारतीय बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने 29 मैचों में उन 6 सर्वश्रेष्ठ पारियों को चुना है जिन्होंने लोगों का खूब मनोरंजन किया।

अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किए गए एक वीडियो में चोपड़ा ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ किरोन पोलार्ड द्वारा खेली गई नाबाद 87 रनों की शानदार पारी को आईपीएल 2021 की सर्वश्रेष्ठ पारी के रूप में चुना। पोलार्ड ने अकेले मुंबई इंडियंस (MI) को जीत दिलाने का काम किया था। उनकी शानदार पारी ने मुंबई को 219 रनों के विशाल स्कोर का पीछा करने में मदद की।

चोपड़ा ने कहा, "टूर्नामेंट की मेरी फेवरेट पारी किरोन पोलार्ड की है जो दिल्ली में सीएसके के खिलाफ थी। मैं मानता हूं कि मैदान छोटा था, उसके पास एक मोटा बल्ला है और शक्तिशाली प्रकोष्ठ हैं लेकिन बड़े लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं है। जब आप 15 रन प्रति ओवर का पीछा कर रहे होते हैं, तो आपके पास हिट करने के अलावा कोई विकल्प नहीं होता है, लेकिन शाॅट मारते समय आपका दिल धड़क रहा है कि गलती की कोई गुंजाइश नहीं है। " दूसरी बेस्ट पारी उन्होंने एबी डिविलियर्स द्वारा खेली गई चुनी। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ खेलते हुए, एबी ने चेपॉक के स्पिन-फ्रेंडली ट्रैक पर सिर्फ 34 गेंदों पर 76 रन बनाए। एबी की मदद से आरसीबी ने 204 रन बनाए थे।

शोएब अख्तर बोले- मैंने पहले ही कहा था IPL कैंसिल करो, लोग मर रहे हैं

आरसीबी के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल की पारी को आकाश चोपड़ा ने तीसरी बेस्ट पारी चुना। राजस्थन रॉयल्स के खिलाफ खेलते हुए, पडिक्कल ने इंडियन प्रीमियर लीग में अपना पहला शतक लगाया। उन्होंने 52 गेंदों पर 101 रन बनाए।

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने आरआर के आईपीएल 2021 के पहले मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ शतक बनाया। हालांकि उनकी शतकीय पारी टीम को जीत नहीं दिला पाई थी।। वह 63 गेंदों पर 119 रन बनाकर क्रिकेट बिरादरी का ध्यान आकर्षित करने में सफल रहे। चोपड़ा ने संजू की पारी को आईपीएल 2021 की चौथी सर्वश्रेष्ठ पारी माना। पूर्व क्रिकेटर ने जोस बटलर को सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के खिलाफ आईपीएल 2021 की पांचवीं सर्वश्रेष्ठ पारी के रूप में चुना। बटलर ने 64 रन बनाए थे, जबकि मयंक अग्रवाल की 58 गेंदों पर 99 रनों की नाबाद पारी छठी सर्वश्रेष्ठ पारी रही जो दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ निकली थी।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Read more about: ipl ipl 2021 cricket aakash chopra
Story first published: Wednesday, May 5, 2021, 17:49 [IST]
Other articles published on May 5, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X