IPL 2021 : आकाश चोपड़ा ने पहले मैच के लिए चुनी KKR की बेस्ट 'प्लेइंग इलेवन'

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें संस्करण के शुरू होने में कुछ ही समय बचा है। टूर्नामेंट 9 अप्रैल 2021 से शुरू होगा और 30 मई 2021 तक खेला जाएगा। और अब, पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए आगामी सत्र से पहले अपने प्लेइंग इलेवन की भविष्यवाणी की है। आकाश चोपड़ा को लगा कि राहुल त्रिपाठी के साथ केकेआर के लिए शुभमन गिल को ओपनिंग करनी चाहिए। चोपड़ा ने महसूस किया कि नितीश राणा को नंबर 3 के स्थान पर कब्जा करना चाहिए, इयोन मोर्गन और दिनेश कार्तिक की बारी क्रमश: नंबर 4 और नंबर 5 पर आएगी।

चोपड़ा ने यह भी कहा कि वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल को नंबर 6 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए, जबकि ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस को नंबर 7 पर चलना चाहिए। उन्होंने कहा, "मेरे पास त्रिपाठी गिल के साथ एक सलामी बल्लेबाज के रूप में होगा। मैं नितीश राणा को नंबर 3, मॉर्गन को नंबर 4 और दिनेश कार्तिक को नंबर 5 पर रखूंगा। यह आपका शीर्ष पांच है। अब आप आंद्रे रसेल को नंबर 6 पर रख सकते हैं।''

ये हैं IPL इतिहास में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले टाॅप-3 बल्लेबाज, लिस्ट में सभी विदेशी

आकाश चोपड़ा को लगा कि वरुण चक्रवर्ती और प्रसिद्ध कृष्णा को निश्चित रूप से कोलकाता के लिए शुरुआत करनी चाहिए। पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने यह भी महसूस किया कि लॉकी फर्ग्यूसन, शाकिब अल हसन या सुनील नारायण में से एक को परिस्थितियों के आधार पर टीम में लिया जा सकता है। चोपड़ा ने कहा, "यदि आप पैट कमिंस को नंबर 7 पर रखते हैं, तो आपके पास उसके बाद चार उचित गेंदबाज होंगे। उसमें वरुण चक्रवर्ती और प्रसिद्ध कृष्णा हो सकते हैं। आपने केवल तीन विदेशी को चुना है। तो, पिच के आधार पर आप लॉकी फर्ग्यूसन जैसे विदेशी तेज गेंदबाज को चुन सकते हैं। आप सुनील नरेन या शाकिब अल हसन को भी चुन सकते हैं। आप कुलदीप यादव को भी माैका सकते हैं।"

चोपड़ा का यह भी मत था कि कोलकाता की टीम को सुनील नरेन को टीम से हटाने के लिए तैयार रहना चाहिए। उन्होंने कहा, "उन्हें सिर्फ सुनील नारायण को छोड़ने के विचार के लिए खुल जाना चाहिए अगर चीजें काम नहीं कर रही हैं। वह एक बड़े खिलाड़ी हैं, लेकिन उनकी गेंदबाजी इतनी तेज नहीं रही, क्योंकि उनकी कार्रवाई पर सवाल उठने लगे। कोलकाता नाइट राइडर्स अपना पहला मैच 11 अप्रैल 2021 को सन राइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगी।

आकाश चोपड़ा की केकेआर प्लेइंग इलेवन:

राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, नितीश राणा, इयोन मोर्गन, दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा, लॉकी फर्ग्यूसन / सुनील नरेन / शाकिब अल हसन, कुलदीप यादव।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Read more about: ipl 2021 ipl aakash chopra cricket kkr
Story first published: Saturday, April 3, 2021, 13:16 [IST]
Other articles published on Apr 3, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X